पश्चिम बंगाल में ओवैसी को तगड़ा झ’टका, ममता बनर्जी के साथ हुआ ये बड़ा नेता

AIMIM पश्चिम बंगाल प्रभारी ज़मीरुल हसन ने पार्टी छो’ड़ दी है। उन्होंने इंडियन नेशनल लीग की सदस्यता ले ली है। हसन ने नंदीग्राम सीट पर सीएम ममता बनर्जी का समर्थन करने का फैसला किया है।

वहीं आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी शीर्ष नेतृत्व पर हम’लावर होते हुए उनके लिए दुर्योधन और दुशासन जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। यही नहीं ममता बनर्जी ने उनको नंदीग्राम से ट’क्कर दे रहे बीजेपी नेता और उनके पुराने सहयोगी सुवेंदु अधिकारी को मी’र जाफर बता दिया।

पूर्वी मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता ने कहा, ‘ बीजेपी को अलविदा कह दीजिए , हम बीजेपी को नहीं चाहते हैं। हम मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते हैं। हम लु’टेरों, दु’र्योधन और दुशासन…मीर जाफर को नहीं चाहते।’

सीएम ने दोहराया कि 27 मार्च को खेला होबे। सीएम ममता ने अपने पुराने सहयोगी सुवेंदु अधिकारी को ज’मकर लता’ड़ा। सीएम ने कहा कि अधिकारी ने उनके साथ विश्वासघा’त किया। बता दें कि अधिकारी ने पिछले साल दिसंबर में टीएमसी छो’ड़ बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी।

सीएम ने कहा, ‘उन्होंने मुझे धो’खा दिया। वे 2014 से बीजेपी के संपर्क में थे। मुझे खेद है कि मैंने उन पर भरोसा किया।’ पीएम मोदी पर नि’शाना साधते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें नक’लची कहा।

इससे पहले पीएम ने कल पुरुलिया में चु’नाव प्रचा’र करते हुए ममता के खि’लाफ ‘खेला शेष हबे’ ना’रा दिया।

सीएम ने कहा, ‘मोदी एक टेलीप्रॉम्प्टर का उपयोग करते हैं और कहते हैं किमो आचो बंगला (आप कैसे हैं बंगला)? हम कहते हैं कि बंगला भालो अचेई (बंगाल अच्छा है)। पोरीबोर्तन मेरा ना’रा है। आप मेरा स्लोगन क्यों चुरा रहे हैं?’

बता दें कि नंदीग्राम में चो’ट लगने के बाद से सीएम अपने व्हीलचेयर में सभा को संबोधित कर रही हैं। टीएमसी ने आरो’प लगाया था कि सीएम पर हम’ले के पीछे भाजपा की भूमिका है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मेरे शरीर के हर हिस्से पर चो’टें हैं। चु’नाव नजदीक हैं। इसलिए उन्होंने सोचा कि वे मुझे घा’यल कर दें।’

इससे पहले की रैलियों में, ममता बनर्जी ने भाजपा के शीर्ष दो नेताओं का नाम लिए बिना उन्हें नि’शाना बनाने के लिए “दं’गाबाज़ (दं’गाई)” और “दै’त्य (दा’नव)” नामों का इस्तेमाल किया था।