टिक’टॉक बै’न पर बोली TMC सांसद नुसरतजहां : यह आवे’ग में लिया गया फैसला, अब बेरो’जगारों….

भारत ची’न सी’मा वि’वा’द के बीच डाटा सुरक्षा का हवाला देते हुए भारत सरकार ने हाल ही में ची”न के 59 ए’प्स पर पा’बं’दी लगाई है. बै’न होने वाले ए’प में मशहूर वीडियो एप टि’क टॉ’क भी शामिल हैं. अब टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने टि’क टॉ’क बै’न करने के सरकार फैसले पर स’वा’ल खड़े किए हैं.

नुसरत जहां ने आज कोलकाता में इसकॉन की ओर से आयोजित उल्टा रथ यात्रा सेलिब्रेशन में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने टि’क’ टॉ’क बै’न होने पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, “टि’क टॉ’क एक मनोरंजन एप है. यह आवे’ग में लिया गया फैसला है. रण’नीतिक योजना क्या है? उन लोगों का क्या जो बेरोज़’गार होंगे? लोगों को नो’टबं’दी की तरह इसे भी झे’लना पड़ेगा. मुझे बैन से कोई दि’क्कत नहीं क्योंकि ये राष्ट्रीय सुर’क्षा के लिए है. लेकिन इन सवा’लों का ज’वाब कौ’न देगा?

आपको बता दें कि नुसरत जहां मशहूर बंगाली अभिनेत्री हैं. उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की ओर से बसी’रहाट से चुना’व ल’ड़ा और जीता भी. नुसरत अपने बया’नों के लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं.

नुसरत जहां ने ये बातें तब कहीं जब वह उ’ल्टा रथ यात्रा जश्न में शामिल होंगे को कोलकाता स्थित इस्कॉन मंदिर पहुंची थीं. इसी दौरान पत्रकारों के स’वा’लों के जवाब देते हुए ये बातें कहीं. नुसरत की इस बात पर लोग कई तरह की ‘प्रति’क्रि’याएं दे रहे हैं. कोई नुसरत की प्रतिक्रिया को सं’तुलित बता रहा है, नुसरत की तारी’फ कर रहा है तो कई नुसरत की आ’लो’च’ना भी कर रहे हैं. टिकटॉक पर रोज’गार को लेकर लोग मजा’क भी उ’ड़ा रहे हैं.

टि’क टॉ’क इंडिया ने बै’न पर क्या कहा?

ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए टि’क टॉ’क इंडिया के हैड निखिल गांधी ने कहा है, ”भारत सरकार ने 59 ऐ’प्स को बै’न करने का फैसला लिया है. हम इस आ’देश को मान रहे हैं. इसके लिए हम सरका’री एजें’सियों से मुलाकात भी करेंगे और अपनी सफाई पेश करेंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि ”टि’क टॉ’क भारत के का’नू’न का सम्मान करता है. टिक टॉ’क ने भारत के लोगों का डा’टा ची’नी सरकार समेत किसी भी विदेशी सरकार को नहीं भेजा है. अगर हमसे ऐसा करने को कहा भी जाता है फिर भी हम ऐसा न’हीं करेंगे