पंजाब रे’प केस: सीतारमण का राहुल पर वा’र- अब चुप रहेंगे? पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे?’

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ब’ला’त्का’र की घ’टनाओं के राजनीतिकरण को लेकर कहा कि कहा कि होशियारपुर में 6 साल की बच्ची के साथ दु’ष्क’र्म हुआ और उसकी ला’श को ज’लाने का भी प्रयास किया गया। कांग्रेस पार्टी की इस विषय पर चु’प्पी दु’खद है, रे’प को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं आज कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहती कि क्या जहां आपकी सरकार नहीं है वहां अगर रे’प होता है तो उसके खिला’फ आप भाई-बहन गाड़ी में बैठकर पिकनिक की तरह प्रद’र्शन करने जाएंगे, मगर होशि’यापुर क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार है आप उस पर एक भी बात नहीं बोलेंगे क्या?

ट्विटर पर खास एक्टिव रहने वाले राहुल गांधी ने घ’टना पर एक शब्द नहीं कहा। इस पर कोई ट्वीट नहीं (होशियारपुर ब’ला’त्का’र की घ’टना), इस पर कोई ना’राजगी नहीं, और इस पर कोई च’र्चा नहीं। एक महिला पार्टी प्रमुख है। क्या इस तरह का चुनिं’दा आ’क्रो’श उनकी पार्टी के क’द को सूट करता है।

सीतारमण ने कहा, “कल राहुल गांधी ने बिहार में तेजस्वी यादव के साथ चुनाव प्रसार किया. लेकिन क्या ये दोनों नेता पंजाब में बच्ची के साथ हुई है’वा’नियत पर एक शब्द नहीं बोल सकते थे. राजस्था’न या कहीं और जहां उनकी सरकार है, वहां अगर रे’प होता है तो उन्हें दिखाई ही नहीं देता है.”

गौरतलब है कि पंजाब के होशियारपुर में टांडा स्थित एक गांव में छह वर्षीय एक लड़की के साथ क’थित तौर पर ब’ला’त्का’र किया गया, उसकी ह’त्या की गई और फिर श’व को आ’ग लगा दिया गया। पु’लिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आ’रो’पियों गुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को ह’त्या, ब’ला’त्का’र के आ’रोपों और भारतीय दं’ड सं’हिता तथा यौ’न अप’राधों से बच्चों का सं’रक्ष’ण (पॉ’क्सो) अधि’नियम की अन्य संबंधित धा’रा’ओं के तहत गि’रफ्तार किया गया है। पी’ड़िता एक प्रवासी मज’दू’र की बेटी थी, जो उसी गांव में रह रहा था। पी’ड़िता के पिता के अनुसार गुरप्रीत क’थित तौर पर उनकी लड़की को अपने घर ले गया जहां उसने क’थि’त तौर पर उससे ब’ला’त्का’र किया।