बॉयलर ब्ला’स्ट से फिर स’हमा नेवेली : म’ची अफ’रा तफ’री, अबतक 5 लोगो की मौ’त और 17 घा’यल

तमिलनाडु के नेवे’ली (Neyveli) में नेवे’ली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (एनएलसी) में बॉयलर ब्ला’स्ट हुआ है. एन’ए’लसी के पास खुद की फा’यर बिग्रे’ड टीम है, जो हा’लात पर काबू’ पाने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही हा’ला’त का जा’यजा लेने के लिए कुड्डा’लोर जिला प्र’शासन की एक टी’म मौके पर पहुंच गई है.

अभी ध’माके के कारण पता नहीं चल पाया है. शुरुआती रिपोर्ट में बॉ’यलर ब्ला’स्ट के कारण पांच लो’गों की मौ’त और 17 लोगों के घा’यल होने की खबर है. संभावना जताई जा रही है कि ह’ता’ह’तों की संख्या बढ़ सकती है. ऐसा ही ‘ब्ला”स्ट 7 मई को हुआ था, जिसमें 5 लोगों की मौ’त हो गई थी.

7 मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉय’लर ब्ला’स्ट हुआ था. हा’दसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉय’लर में हुआ था. उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन 32 मीटर पर मौजूद थे. ‘ब्ला’स्ट के बाद सीआई’एस’एफ की फा’यर विंग ने आ’ग पर काबू पाया है. इस हा’दसे में कई लोग घा’यल हो गए थे, जिसमें 5 लो’गों की मौ’त हो गई थी.

इस हा’दसे के बाद कंपनी ने कहा था कि एन’एल’सी ने मा’मले की जां’च के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसकी अगुवाई जनरल मैनेजर करेंगे. कमेटी पूरे हा’द’से की जांच के साथ ही भविष्य में इस तरह की घ’ट’नाओं को रो’कने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे. मई के हा’दसे के एक महीने बाद फिर बॉ’यलर ब्ला’स्ट हुआ है.