सुशांत केस : मुंबई पुलिस कमिश्नर ने आज प्रेस कांफ्रेंस में किए ये अहम ख़ुला’से

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सु’साइड के’स को लेकर मुंबई और बिहार पुलिस में विवा’द चल रहा है. इस सबके बीच सोमवार को मुंबई पु’लिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने मीडिया से बात की. इस पूरे विवा’द पर उन्होंने कहा कि इस मा’मले की जांच करने का बिहार पु’लिस के पास कोई अधिकार नहीं है, हम इसपर का’नूनी सलाह ले रहे हैं. हमने अभी तक किसी को क्लीन चि’ट नहीं दी है.

बिहार पु’लिस के अफसर को क्वारनटीन में भेजने पर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमारे पास किसी को क्वारनटीन करने का अधिकार नहीं है, वो सब बीएमसी का मा’मला है.

‘रिया और परिवार के संबंध ठीक नहीं थे’

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सुशांत के परिवार ने 16 जून के अपने बयान में कहा है कि उन्हें इस मा’मले में किसी पर श’क नहीं है. क’मिश्नर के मुताबिक, रि’या च’क्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत का घर 8 जून को छोड़ दिया था, क्योंकि वो भी डि’प्रेस थी. उसकी हालत भी ठीक नहीं थी, इसलिए वो चली गई थी. इसके बाद सुशांत की बहन आई वो भी 13 जून को चली गई, क्योंकि उनकी बेटी की परीक्षाएं थी.

कमिश्नर के मुताबिक, रिया के दो बार बयान दर्ज किए गए हैं जिसमें सामने आया है कि उनके रिश्तों में कुछ ख’टास थी. उन्होंने मिलने की कहानी से लेकर, सुशांत की दिमागी हालत और कुछ घ’टनाओं को लेकर बताया. हमने सभी चीजों का क्रॉस चेक किया है. रिया चक्रवर्ती और सुशांत के परिवार के बीच कुछ अनबन थी.

‘खर्च को लेकर प’रेशान थे सुशांत’

कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि हमने सुशांत की बहन प्रियंका को दोबारा बयान दर्ज करने के लिए बुलवाया था, लेकिन वो बयान देने की स्थिति में नहीं थीं. लेकिन परिवार ने किसी के खिला’फ कोई श’क नहीं जताया. हमें सुशांत की डायरी मिली है जिसमें वो अपना खर्च रखता था, सुशांत की ओर से CA को कहा गया था कि महीने का खर्च कम होना चाहिए. सुशांत की गूगल हिस्ट्री में बायपोलर, उनका खुद का नाम और बिना दर्द की मौ’त जैसे शब्दों को सर्च किया गया था.

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बयान में कहा कि जनवरी 2019-जून 2020 तक बैंक स्टेटमेंट की जांच की गई है, जिसमें 14 करोड़ रुपये के करीब थे. सुशांत की ओर से उनके वकीलों को मैसेज किया गया था जिसमें उन्होंने दिशा के सु’साइड में उनका नाम आने पर सवा’ल किया था. पुलिस कमि’श्नर के मुताबिक, अबतक 56 बया’न दर्ज किए जा चुके हैं, फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ काम चल रहा है.

हमने इस मा’मले में मनोवैज्ञानिकों से बात की है, सुशांत के फ्लैट पर फॉरें’सिक टीमें गई हैं. पूरा फ्लैट सी’ल कर दिया गया है, सुशांत ने दिशा से सिर्फ एक बार मुलाकात की थी. लेकिन उसकी मौ’त में नाम आने पर वो काफी प’रेशान थे.

गौरतलब है कि हाल ही में सुशांत के परिवार, जानने वालों की ओर से आ’रोप लगाया गया था कि रि’या च’क्रवर्ती के संपर्क में आने के बाद से ही सुशांत की तबी’यत खरा’ब रहने लगी थी, उसके खाते से कई करोड़ रुपये गायब’ भी हुए थे. सुशांत के परिवार ने बिहार में भी के’स द’र्ज कराया था, जिसके बाद से ही बि’हार पु’लिस की टीम मुंबई में लोगों के ब’यान द’र्ज कर रही है.