भरे मैदान में पाक क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने पढ़ी नमाज, शोएब अख्तर से लेकर हर मुस्लिम ने कही ये बात

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप-2021(T20 World Cup) में निराशाजनक शुरुआत की है. रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मु’काबले में उसे पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना प’ड़ा है. भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नु’कसान पर 151 रन बनाए. पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया.

कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच रिजवान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान रिजवान मैदान पर नमाज पढ़ते नजर आए.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर रिजवान का वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, अल्लाह उस सिर को किसी और के आगे झुकने नहीं देता जो उसके सामने झुकता है.’

बाबर और रिजवान ने खेली शानदार पारी

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को सावधानी पूर्वक शुरुआत की. दोनों खिलाड़ियों ने पावरप्ले में 43 रन जोड़े. नौवें ओवर में जडेजा की गेंद पर बाबर आजम ने छक्का जड़कर रनों की रफ्तार को बढ़ाना शुरू किया.

13वें ओवर में बाबर ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर छक्का जड़कर टी20 इंटरनेशनल में 21वां अर्धशतक जड़ा. रिजवान ने भी कप्तान का अच्छा साथ निभाते हुए अपना अर्ध’शतक पूरा किया. बाबर ने 52 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेली. रिजवान 55 गेंद में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले भारत ने शुरुआती झटकों के बावजूद पाकिस्तान के खि’लाफ 7 विकेट पर 151 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. कप्तान विराट कोहली ने पहले ओवर में क्रीज पर कदम रख दिया था. उन्होंने 19वें ओवर में आउट होने से पहले 49 गेंदों पर 57 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है. शाहीन शाह अफरीदी (31 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी के कारण भारत एक समय तीन विकेट पर 31 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था.