U.P. में अब नमक घो’टाला : मंत्री जय प्रकाश निषाद शक के घेरे, हुए करोड़ों रुपये के ऐसे फ’र्जीवाड़े

उत्तर प्रदेश में पशुधन घो’टाले के बाद अधिकारियों- मंत्रियों की मि’लीभ’गत से एक और घो’ले की सुगबुगाहट है. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में नमक की सप्लाई का ठे’का दिलाने के नाम पर हुए करो’ड़ों रुपये के फ’र्जी’वाड़े में भी पशुधन राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद की संलि’प्पतता का श’क है. जानकारी इकट्ठा करने के लिए राज्यमंत्री से पु’लिस पू’छताछ करेगी.

राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद को पू’छता’छ के लिए नो’टिस भेजने की तैयारी है. मंत्री से पशुधन फ’र्जी’वाड़े में एसीपी गोमती नगर पू’छताछ कर चुकी है. इन दोनों फ’र्जी’वाड़े के मुख्य आ’रोपी आशीष राय का मंत्री के दफ्तर में काफी आना-जाना था. पु’लिस को श’क है कि मंत्री को भी इस नए फ’र्जी’वा’ड़े की जानकारी हो सकती है.

इससे पहले यूपी के पशुपालन विभाग में आटे की सप्लाई के नाम पर ठ’गी हुई थी. इसमें गुजरात के व्यापारी नरेन्द्र पटेल ने ए’फआ’ईआर द’र्ज करायी थी, जिसमें प’त्र’कारों अधिकारियों ने व्यापारी को पशुधन विभाग मे ठे’का दिलाने के नाम पर करोड़ों रूपये ठ’गे थे. पशुपालन विभाग के मा’मले की ‘जां’च के दौरान ही खाद्य एवं आ’पूर्ति विभाग का फ’र्जी’वाड़ा सा’मने आया था.

जे’ल में मुख्य आ’रोपी के फिर बयान हुए

एसीपी ने मंगलवार को जे’ल में आशीष राय के फिर बयान लिये। रि’माण्ड अवधि में आशीष राय ने क’ई सवालों का संतो’ष’जन’क जवाब नहीं दिया था। इस वजह से कुछ बिन्दुओं पर पू’छ’ताछ ठीक से नहीं हो सकी थी। इसके लिये ही एसीपी स्वतंत्र सिंह फिर बयान लेने जे’ल गए थे।

मंत्री से सम्पर्क नहीं हुआ

विवेचक का कहना है कि मंत्री के दफ्तर में सम्पर्क करने पर जवाब मिला था कि वे एक-दो दिन में बयान दे देंगे। पर, अभी तक उनके बयान नहीं हो सके है। मंत्री से कई सवा’लों का जवाब वि’वेचक को पता करना है। एसीपी ने बताया कि मंत्री को बुधवार को बया’न द’र्ज कराने के लिये नो’टिस भेजा जायेगा।