अमेरिका में पढ़ने वाली छात्रा की मौ’त पर भ’ड़की मायावती, योगी सरकार से कही ये बात

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अमेरिका में पढ़ाई करने वाली छात्रा सुदीक्षा भाटी की बुलंदशहर में सड़क हा’दसे में मौ’त को लेकर त्वरित एक्शन की मांग की है. मायावती ने कहा कि बेटियां आखिर इस स्थिति में कैसे आगे बढ़ेंगी. बताया जा रहा है कि यह सड़क हा’दसा मन’चलों की वजह से हुआ.

मायावती ने ट्वीट किया, ‘बुलंदशहर में अपने चाचा के साथ बाइक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मन’चलों की वजह से अपनी जान गं’वानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-श’र्मनाक व अति-नि’न्दनीय है. बेटियां आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरन्त दो’षियों के विरू’द्ध स’ख्त का’नूनी कार्र’वाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर मांग है.’

सपा ने पूछा- कहां है यूपी सरकार?

वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी यूपी में कानून व्यवस्था पर सवा’ल उठाया है. सपा ने कहा कि बेटियां शिक्षित हो जाएं तो उन्हें सुरक्षित नहीं रहने देंगे. यूपी सरकार कहां है?

सपा नेता जूही सिंह ने ट्वीट किया, सारे सपने कहीं खो गए. बुलंदशहर में एक बिटिया की मनचलों की छे’ड़छा’ड़ में बचाव करने में जा’न चली गई. अमेरिका में स्कॉलरशिप पर पढ़ रही थी वो. बेटी खुद शिक्षित हो जाये तो उसे सुरक्षित नहीं रहने देंगे. कहां है उत्तर प्रदेश सरकार?

कैसे हुई छात्रा की मौ’त

बता दें कि अमेरिका में पढ़ने वाली सुदीक्षा भाटी की बुलंदशहर में सड़क हा’दसे में मौ’त हो गई. स्कॉलरशिप पर अमेरिका में पढ़ाई करने वाली सुदीक्षा अपने चाचा के साथ जा रही थीं, तभी उनकी स्कूटी बुलेट से टकरा गई और मौके पर ही उनकी मौ’त हो गई.

गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वालीं सुदीक्षा स्कॉलरशिप पर अमेरिका के बॉब्सन में पढ़ाई कर रही थीं. हाल ही में वो छुट्टियों के चलते घर आई हुई थीं. जब यह हा’दसा हुआ तब वह अपने चाचा के साथ बाइक से मामा के घर औरंगाबाद जा रही थीं.

परिजनों ने का कहना है कि जब वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवकों ने पीछा किया. कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकालते तो कभी कमेंट करते. इसी दौरान अचानक बुलेट सवार युवकों ने अपनी बाइक का ब्रेक लगा दिया और बुलेट की टक्कर में सुदीक्षा की मौ’त हो गई.