दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया डेंगू पॉजिटिव भी मिले, कोरोना के चलते अस्पताल में हैं भर्ती

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया डेंगू पॉजिटिव भी पाए गए हैं। बता दें कि मनीष सिसोदिया कोरोना से संक्रमित हैं और बुधवार को ही दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती हुए हैं। मनीष सिसोदिया बीती 14 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद से ही वह होम आइसोलेशन में थे। इस बीच तबीयत खराब होने पर उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका डेंगू का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

बता दें कि मनीष सिसोदिया को बुखार और सांस लेने में तकलीफ की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां जांच में पता चला कि उनके ब्लड प्लेटलेट्स तेजी से कम हो रहे हैं।

इसके बाद डॉक्टरों के परामर्श पर उनका डेंगू टेस्ट भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट अब पॉजिटिव आयी है। सिसोदिया फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है।

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मनीष सिसोदिया खासे सक्रिय रहे हैं। मनीष सिसोदिया के अलावा दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अब वह इससे उबर गए हैं। डॉक्टर ने कहा कि कुछ दिनों में उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या सिसोदिया को कोई अन्य रोग भी हैं, डॉक्टर ने कहा कि उन्हें हा’इपरटें’शन है।

आम आदमी पार्टी (आप) के 48 वर्षीय नेता को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को शाम चार बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान उच्च बना हुआ था और उनमें ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा कम हो गया था। मनीष सिसोदिया की जांच में 14 सितंबर को कोविड-19 की पुष्टि हुई थी।