यूपी-बिहार वालो के पर ममता बनर्जी ने कर दी ये टि’पण्णी, मुजफ्फरपुर में हुआ के’स दर्ज

पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चु’नाव का प्रचार चरम पर है। इसी बीच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खि’लाफ बिहार में एक के’स दर्ज किया गया है। ममता बनर्जी पर बिहारियों के अ’पमान करने का आरो’प लगा है। नंदीग्राम के चु’नावी सभा में ममता बनर्जी ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को गुं’डा बताया था। अब ये मा’मला कोर्ट गया है। ममता बनर्जी पर मुजफ्फरपुर सीजेएम न्यायालय में परिवाद दाखिल किया गया है। इस मा’मले की सुनवाई 8 अप्रैल को होगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर यह परिवाद आईपीसी की धा’रा 147, 148, 295, 295a और 511 के तहत दर्ज किया गया है। शि’कायत पत्र में कहा गया है कि ममता बनर्जी के इस वि’वादास्पद भाषण से बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग काफी आहत हैं।

परिवादी तमन्ना हाशमी ने कोर्ट से गु’हार लगाई है कि ममता बनर्जी के खि’लाफ स’ख्त से स’ख्त का’र्रवाई की जाए क्योंकि उन्होंने वि’वादास्पद भाषण देकर 3 राज्यों की जनता के बीच विभेद फै’लाने की कोशिश की है। तमन्ना हाशमी का अधिवक्ता एडवोकेट सूरज कुमार ने कहा है कि राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से जनता के बीच भे’दभाव फै’लाने की कोशिश कानू’नन नाजायज है।

अदालत इस पर जरूर संज्ञान लेगा। ममता बनर्जी ने अपने चु’नावी सभा में बिहारी और यूपी वासियों का अपमा’न किया है। मिदनापुर में एक रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी यूपी से गुं’डे ला रही है। वे मिदनापुर में घु’सपै’ठ कर रहे हैं।

ममता ने कहा कि, मैं 28 मार्च से नंदीग्राम की सुरक्षा करूंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि अगर गुं’डे आपको नि’शाना बनाते हैं तो आपके हा’थ जो भी लगे, वही लेकर उन्हें दौ’ड़ा लें। ममता बनर्जी ने कहा कि दिन गु’जरने के साथ ही बीजेपी को अहसास हो रहा है कि वो बहुत बुरी तरीके से हा’रने वाली है तो वे भ’ड़का रहे हैं जबकि गैस के दाम बढ़ते जा रहे हैं। बीजेपी के उम्मीदवार पैसे बां’ट रहे हैं।टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आ’रोप लगाया कि बीजेपी के उम्मीदवार धन का सहारा ले रहे हैं और वे लोगों में पैसा बां’ट रहे हैं।