RJD, शिवसेना के बाद ममता को मिला इनका साथ, प्रेस कांफ्रेंस में मोदी-शाह को कह दी ये बात

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने 291 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इस चु’नाव में भाजपा को हराने के लिए अधिकांश विपक्षी दलों ने तृणमूल को समर्थन देने का ऐलान किया है. राजद, शिवसेना, समाजवादी पार्टी के अलावा झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और एनसीपी ने भी तृणमूल कांग्रेस का साथ देने की घोषणा की है। प्रेस कांफ्रेंस में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने के दौरान ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर ज’मकर हल्ला बोला।

उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने के अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर हम’ला बोलते हुए कहा कि अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी चाहे कितना भी फ़ोर्स बंगाल में भेज दें लेकिन जीत तृणमूल कांग्रेस की ही होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में चाहे 8 चरण में चु’नाव हो या फिर 294 चरण में लेकिन वो हमसे चु’नाव नहीं जीत सकते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बंगाल में 120 रैली ही क्यों ना कर लें लेकिन हम भी पूरे दम ख़’म से अंत तक ल’ड़ाई ल’ड़ेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम किसी भी ध’र्म विशेष के लिए काम नहीं कर रहे हैं बल्कि सबको साथ लेकर चल रहे हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा कि मैं नंदीग्राम से चुनाव ल’डूंगी। मैं 9 मार्च को नंदीग्राम जा रही हूं और 10 मार्च को मैं हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल करूंगी। ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चु’नाव ल’ड़ने की घोषणा पर भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा कि हम ममता बनर्जी को नंदीग्राम से हराएंगे। शुभेंदु अधिकारी वहां से ल’ड़ेंगे तो वे ममता बनर्जी को हरा’एंगे। ममता बनर्जी कई सालों से भवानीपुर सीट से जीत रही थी। उन्होंने वह सीट छो’ड़ दी है। उन्हें मालूम है इस सीट से ल’ड़ने से उन्हें हा’र का सामना करना प’ड़ेगा।

ममता ने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि मुझे लोगों का आशीर्वाद चाहिए। सिर्फ तृणमूल कांग्रेस ही बंगाल के विकास के लिए काम कर सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पिछले 10 सालों में काफी मेहनत की है। हम कोरोना और अम्फान जैसी चुनौ’तियों से भी नि’पटने में सफल रहे हैं। इस दौरान ममता ने तीसरी बार विधानसभा चु’नाव जीतने का वादा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार सत्ता में आने के बाद हम राज्य में विधान परिषद् का गठन कराएँगे ताकि वहां वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को बैठाया जा सके।

आपको बता दूँ कि इस बार पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा। 294 सीटों के लिए वो’टिंग 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल, 29 अप्रैल को होगी। वहीँ मतगणना 2 मई को की जाएगी। इस चु’नाव में ममता बनर्जी ने 291 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार ख’ड़े किए हैं वहीँ 3 सीटें सहयोगी पार्टी के लिए छो’ड़ी गयी है।