TMC में बढ़ा CM ममता के भतीजे अभिषेक का कद, साथ ही सयोनी घोष को दी ये कमान

एक बड़े राजनीतिक घ’टनाक्रम में TMC सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया गया है। इससे पहले बनर्जी TYC प्रेसीडेंट थे। पार्टी ने एक नेता एक पद नीति लागू की है। बनर्जी की जगह सयोनी घोष को TYC प्रेसीडेंट बनााया गया है।

TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी द्वारा आयोजित एक बैठक के दौरान अभिषेक बनर्जी को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया। टीएमसी नेता और अभिनेत्री सायोनी घोष को तृणमूल युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह फैसला पार्टी की संगठन से जुड़ी मीटिंग में लिया गया है। चुनाव नतीजों के बाद पहली बार पार्टी ने इस तरह की मीटिंग आयोजित की है। इस मीटिंग में चु’नाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद रहे।

कुणाल घोष को राज्य महासचिव बनाया गया है जबकि डोला सेन को भारतीय राष्ट्रीय तृणमूल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (INTTUC) का अध्यक्ष बनाया गया है। ऋतब्रत बनर्जी अब राज्य इंटक के महासचिव हैं। “आज की बैठक में टीएमसी में लौटने के इच्छुक व्यक्तियों के मु’द्दे पर चर्चा नहीं की गई। इस मा’मले पर फैसला ममता करेंगी। टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी ने कहा कि वह इस पर अंतिम फैसला लेने के लिए एक समिति बना सकती हैं।

पार्टी में अभिषेक बनर्जी के बढ़ते कद के साथ – यह स्पष्ट है कि ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को ट’क्कर देने की योजना बनाना शुरू कर दिया है। एक अन्य पार्टी नेता काकोली घोष दस्तीदार को टीएमसी की अखिल भारतीय महिला अध्यक्ष बनाया गया। फिल्म निर्माता राज चक्रवर्ती (बैरकपुर से जीते) को राज्य सांस्कृतिक मा’मलों का अध्यक्ष बनाया गया।