यूपी: ‘मैनुद्दीन’ निकला मुन्ना यादव, शादी रचा महिला पर बनाया ध’र्म…

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पु’लिस ने एक मु’स्लिम युवक को गि’रफ्तार किया है जिस पर आरो’प है कि उसने अपनी असली नाम और पहचान छि’पाकर महिला से शादी रचाई और फिर महिला पर ध’र्म परिवर्तन का द’बाव बनाने लगा। बताया जा रहा है कि पिछले साल आ’रोपी शख्स की मुलाकात एक म’हिला से हुई थी।

इस मा’मले में पुलिस के पास जो एफ’आ’ईआर दर्ज कराई गई है उसमें पी’ड़िता ने कहा है कि इस यु’वक ने उन्हें अपना नाम मुन्ना यादव बतलाया था। बताया जा रहा है कि इस काम में युवक का चचेरा भाई भी शामिल था और पुलिस ने आ’रोपी के भाई र’हमान अली को गि’रफ्तार भी किया है।

महिला जिसे मुन्ना यादव समझती थी दरअसल वो मैनुद्दीन निकला। महिला के मुताबिक मैनुद्दीन के साथ नजदीकियां बढ़ने के बाद उन दोनों ने संत कबीर नगर के एक मंदिर में जाकर शादी रचा ली थी।

इसके बाद दोनों साथ ही रहते थे।पुलिस के मुताबिक शादी के कुछ दिनों बाद मुन्ना यादव ने महिला को अपना असली नाम और ध’र्म बताया। इसके बाद बाद मुन्ना यादव बने मैनुद्दीन ने महिला पर भी ध’र्म परिवर्तन कर लेने का द’बाव बनाया हालांकि महिला ने इस बात से इनकार कर दिया।

बताया जा रहा है कि शनिवार को महिला को यह जानकारी मिली की मैनुद्दीन फिर किसी अन्य महिला से शादी रचाने की योजना बना रहा है। इसके बाद महिला ने ‘112’ नंबर पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी।

अब इस मा’मले में मैनुद्दीन उर्फ मुन्ना यादव के खि’लाफ के’स दर्ज किया गया है। उसपर भारतीय दं’ड सं’हिता की धा’रा 323, 504, 506, 419 और 120B के तहत के’स दर्ज किया गया है। इसके अलावा उसपर ध’र्म परिवर्तन प्रतिषेध कानू’न के तहत भी के’स दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मा’मले में आगे की का’र्रवाई करने में जुटी हुई है।