लाइव डिबेट में राजनीतिक विश्लेषक ने संबित पत्र को बताया राष्ट्रीय जोकर तो, बीजेपी नेता ने कहा: ‘2 कौड़ी के पत्रकार…’

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में करीब आठ महीनों बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। काशी दौरे में उन्होंने जनता को 1500 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर आजतक के शो ‘दंगल’ में भी चर्चा की गई।

शो के दौरान ही भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और राजनीतिक विश्लेषक जीतेंद्र त्रिपाठी में तीखी बहस छिड़ गई। जहां भाजपा नेता ने जीतेंद्र त्रिपाठी को बसपा का प्रवक्ता बताया तो वहीं जवाब में उन्होंने संबित पात्रा को राष्ट्रीय जोकर कहा। उनकी इस बहस को लेकर न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी को भी बीच-बचाव करना पड़ा।

डिबेट में सीएम योगी और पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में बात करते हुए राजनीतिक विश्लेषक जीतेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कहीं इनकी 300 सीटें नहीं आ रही हैं। इन्हें अच्छी तरह से पता है कि इनकी 80 से ज्यादा सीटें नहीं आने वाली हैं। वाराणसी में जो-जो मुख्य मुद्दे हैं वह छुपाए जा रहे हैं। यह संबित पात्रा यहां बैठकर झूठ बोल रहे हैं।

राजनीतिक विश्लेषक जीतेंद्र त्रिपाठी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए आगे कहा, “जो यह काशी को क्योटो बनाने की बात करते थे, क्योटो क्या पूरा कबा’ड़ा कर दिया है वहां। पीएम मोदी के रस्ते में बैनर और पर्दे लगा दिए गए। ये अच्छी चीजें तो दिखाते हैं और जो उसके पीछे की गड़बड़ी है उसे छुपाते हैं।”

जीतेंद्र त्रिपाठी की इन बातों का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने उन्हें बीएसपी का प्रवक्ता बताया और कहा, “बसपा के प्रवक्ता का कहना है कि पीएम मोदी केवल छपास के लिए जा रहे हैं और काशी की स्थिति बहुत खरा’ब है।” उनकी इन बातों को लेकर जीतेंद्र त्रिपाठी ने बीच में ही टो’क दिया और कहा कि अपने शब्द वापस लीजिए, गलत मत बोलिये आप।

जीतेंद्र त्रिपाठी ने संबित पात्रा पर तंज कसते हुए आगे कहा, “तुम तो वैसे भी राष्ट्रीय जोकर हो यार।” उनकी इस बात को लेकर संबित पात्रा बुरी तरह भ’ड़क गए और बोले, “किसे बुलाया हुआ है। यह भ्र’ष्टाचा’री व्यक्ति कौन है, बिका हुआ पत्रकार कौन है यह? आप दो कौ’ड़ी के पत्रकार हैं और बि’के हुए हैं, सुनिये अब ध्यान से, चि’ल्लाइये मत।”

संबित पात्रा के अलावा न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी भी जीतेंद्र त्रिपाठी पर नाराजगी जाहिर करते हुए नजर आईं। उन्होंने कहा, “इस तरह की किसी भी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। चैनल की एक म’र्यादा होती है और उस म’र्यादा का पूरी तरह से पालन करेंगे। आपकी बारी आए तो जवाब दीजिएगा।”