पी’एम के’यर फण्ड का दुरू’पयोग! वेंटिलेटर्स की जगह LED स्क्रीन देख लोगो ने ट्वि’टर पर……

गृहमंत्री अमि’त शाह ने बीते दिनों पश्चिम बंगाल में जनसंवाद नाम से एक वर्चुअल रैली की थी। उनके इस भा’षण को प्रसारित करने के लिए प्रदेश भर में हजारों LED स्क्रीन लगाई गई थीं। अब उनकी एक तस्वीर सामने आई है, जिसको लेकर ट्विटर पर चर्चा हो रही है। बंगाल के किसी सुदूर इलाके की इस फोटो में एक LED टीवी बांस के पेड़ों में लटकाई गई दिख रही है, जिसके सामने कुछ बच्चों सहित कुछ लोग भाषण सुनते हुए दिखाई दे रहे हैं। जब पश्चिम बंगाल चक्रवात अम्फन से अभी उबरा भी नहीं है और पूरा देश कोरो’नावायरस की ज’बरदस्त गिर’फ्त में है, तब इस फोटो को ट्विटर पर ती’खी प्रति’क्रि’याएं मिल रही हैं।

पार्टी सूत्रों से पता चला कि भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देदनजर मंगलवार को हुई शाह की इस वर्चुअल रैली के लिए प्रदेश भर में लगभग 70,000 फ्लैट-स्क्रीन टीवी और 15,000 बड़ी LED स्क्रीन्स लगवाई थीं। अनुमान है कि राज्य में 78,000 पोलिंग बूथ हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने ये तस्वीर शेयर की थी और लिखा था, ‘बंगाल के सुदूर इलाकों में लोग अमित शाह को बीजेपी जनसंवाद के दौरान सुन रहे हैं। पिछले पांच सालों से बीजेपी की कोशिशों का यह नतीजा है। लोगों को अच्छे दिन चाहिए।’

लेकिन इस तस्वीर पर बस विपक्षी पार्टियों ने ही नहीं ट्विटर यूजर्स ने भी सवा’ल उठाए। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता राकेश सचान ने एक ट्वीट में कहा कि बीजेपी कोरोना’वायरस से प्रभावित हुए गरीबों और मजदूरों को 7,500 रुपए नहीं भेज सकती या उन्हें घर नहीं पहुंचा सकती लेकिन चुनावी प्रचार के लिए सबकुछ करेगी

आम आदमी पार्टी ने भी इस तस्वीर को शेयर कर लिखा, ‘वेंटिलेटर्स की जगह LED स्क्रीन लग रहे हैं, देश सच में बदल रहा है।’
बीजेपी ने मंगलवार को कहा था कि अमि’त शाह की जनसंवाद रैली सफल रही थी, इसे पूरे पश्चिम बंगाल में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने इस दावे को ‘वास्तविकता से बहुत दूर’ बताया है।

मित शाह ने दिल्ली से बीजेपी के नेशनल कैंपेन जनसंवाद को संबोधित किया। उनकी तरफ से कहा गया है कि इस कैंपेन का चुना’वों से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन इस कैं’पेन के तहत सबसे पहले बंगाल और बिहार में रैलियां की गई हैं, इन दोनों राज्यों में चुनाव होने हैं।