हरिद्वार कुंभ में शामिल हुए इस बड़े महंत का कोरोना से नि’धन, कैलाश अस्‍पताल में थे भर्ती

उत्‍तराखंड के देहरादून से बड़ी खबर सामने आई है। हरिद्वार महाकुंभ में शामिल हुए निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्‍वर कप‍िल देव का कैलाश अस्‍पताल में न‍ि’धन हो गया। कप‍िल देव की कोरोना र‍िपोर्ट आज ही पॉ’जिट‍िव आई थी। बता दें, हरिद्वार में कुंभ मेला कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।

यहां प‍िछले 4 दिनों में कोरोना के 1,701 नए के’स म‍िले हैं। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शंभु कुमार झा ने गुरुवार को बताया कि यह संख्या पांच दिनों में विभिन्न अखाड़ों के साधु-संतों और अनुयायियों के किए गए आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की है। इसमें हरिद्वार से लेकर देवप्रयाग तक का पूरा मेला क्षेत्र शामिल है।

शंभु कुमार ने कहा कि और आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि कुंभ मेला क्षेत्र में सं’क्रमित व्यक्तियों की संख्या 2,000 तक बढ़ सकती है। कुंभ मेला क्षेत्र 670 हेक्टेयर में फैला हुआ है, जिसमें ऋषिकेश सहित हरिद्वार, टिहरी और देहरादून जिले शामिल हैं।

बता दें, कोरोना के बढ़ते मा’मलों के बीच उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार कुंभ मेले की अवधि को घ’टाने से इनकार कर दिया है। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मेला अवधि घ’टाने पर अभी कोई विचार नहीं है, न ही ऐसा कोई प्रस्ताव राज्य सरकार ने केंद्र को भेजा है, कुंभ 30 अप्रैल अपनी समय सीमा पर ही समाप्त होगा।