किसान आं’दोलन पर विदेशी सेलेब्रिटीज के ट्वीट पर शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान

पॉपस्टार रिहाना से लेकर एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग तक ने इसपर बयान दिया, तो भारत की ओर से बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी मैदान में उतरे। अब कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने इसपर प्रतिक्रिया दी है।

शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि भारत सरकार द्वारा भारतीय सेलेब्रिटीज का इस तरह ट्वीट करना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। भारत की इमेज को ग्लोबल मंच पर जिस तरह चोट पहुंची है, वो किसी क्रिकेटर के ट्वीट से ठीक नहीं पहुंची है।कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिखा कि भारत सरकार को कृषि कानू’नों को वापस लेना चाहिए, किसानों की समस्या का हल निकालना चाहिए और उसी से ही भारत एकजुट हो जाएगा।

शशि थरूर ने कहा कि सरकार द्वारा संसद में किसानों के म’सले पर बहस भी नहीं कराई जा रही है, उस विषय को राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ ही जोड़ा जा रहा है।संसद में लोगों की आवाज को उठाना काफी जरूरी है। आपको बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर रिहाना के ट्वीट के बाद से ही कई अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटी ने इसपर ट्वीट किया।

इसी के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को देश के आं’तरिक मा’मले में नहीं बोलना चाहिए, कुछ भी कहने से पहले तथ्यों को जांच लेना चाहिए।

सरकार के ट्वीट के बाद ही बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के कई सितारों ने लगातार ट्वीट किया।सितारों की ओर से भारत के खि’लाफ जारी प्रोपेगें’डा का वि’रोध किया गया। ट्वीट करने वालों में अक्षय कुमार, अजय देवगन, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली समेत अन्य स्टार्स शामिल हैं।