2022 में यूपी चु’नावों को लेकर केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, बोले- पूरा विपक्ष मिलकर भी बीजेपी को…

यूपी में विधानसभा चु’नाव से पहले गहमागहमी ते’ज हो गई है. सभी दल चुनाव में अपनी-अपनी जीत के दा’वे कर रहे हैं. उधर, सत्ताधारी बीजेपी भी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने चु’नाव को लेकर बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है कि 2022 बीजेपी को 60 फीसदी वोट मिलेगा. बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी.

मौर्य ने दा’वा किया कि पूरा विपक्ष अगर मिलकर चु’नाव भी ल’ड़े तो भी बीजेपी को हरा नहीं सकता है. केंद्र में मोदी जी की सरकार और उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार ने प्रदेश के विकास का काम किया है. कानू’न व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम किया है. प्रदेश में सड़क, बिजली, पानी, की व्यवस्था सुधरी है. इन्हीं विकास कार्यों के दम पर हम 60 फीसदी से अधिक वो’ट और 300 से ज्यादा सीटें जीतकर दोबारा सरकार बनाएंगे.

ओवैसी सोशल मीडिया तक सीमित

मौर्य ने आगे कहा कि यूपी की जनता बीजेपी के साथ हैं. असदुद्दीन ओवैसी के दा’वे सिर्फ सोशल मीडिया और मीडिया तक ही सीमित हैं. जो जमीन पर जाने का काम कर रहे हैं वह सिर्फ बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. मौर्य ने ये भी कहा कि गाजी मियां की मजार पर बहुत सारे लोग जाते हैं. उनकी अपनी मान्यताएं हैं, लेकिन जो लोग जिस महापुरुष के नाम से पार्टी संचालित कर रहे हैं उनका वहां पर जाना बेहद दुर्भा’ग्यपूर्ण है.

अखिलेश यादव पर नि’शाना

डिप्टी सीएम ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर नि’शाना भी साधा. उन्होंने कहा कि यूपी में लोकतंत्र की मर्यादा का पालन करते हुए चु’नाव कराए जा रहे हैं. मैं अखिलेश यादव जी से पूछना चाहूंगा कि 2016 में जब वह सत्ता में थे तब अपने कार्यकाल का तां’डव याद करें. यूपी में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चु’नाव कराए जा रहे हैं.

मायावती को ज्ञान ना देने की नसीहत

मंत्रिमंडल विस्तार पर बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा नि’शाना साधे जाने को लेकर मौर्य ने कहा कि वे ज्ञान ना दें. उन्होंने कहा कि मायावती पहले अपनी पार्टी देखें, अपनी पार्टी को बचाएं. प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया है. पिछले 7 वर्षों से प्रधानमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं. महामारी में बहुत अच्छे तरीके से निप’टा गया है. ये अधिकार प्रधानमंत्री मोदी का है कि मंत्रिमंडल का विस्तार करना है, किसको रखना है किस को निकालना है. उस पर विपक्षी दल के नेताओं को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

प्रवीण निषाद की ना’राजगी पर भी बोले मौर्य

मौर्य ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष प्रवीण निषाद की नारा’जगी पर भी बात की. उन्होंने कहा कि भगवान राम और निषाद राज की बहुत बड़ी प्रतिमा का अनावरण जल्दी होने वाला है. एक बड़ा कार्यक्रम होने वाला है. हमारे सभी दल चाहे, वह अपना दल हो या निषाद दल हो. हमारे साथ थे. हमारे साथ हैं और हमारे साथ रहेंगे.