ममता बनर्जी को एक और झ’टका, TMC के अब इस नेता ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चु’नाव से पहले सत्तारूढ़ दल टीएमसी में असंतुष्ट नेताओं की बाढ़ सी आ गई है. कल (गुरुवार) से लेकर अब तक पांच नेताओं ने पार्टी से दूरी बना ली है. शुभेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता, जितेंद्र तिवारी और कबिरुल इस्लाम के बाद अब उत्तरी काठी से विधायक बनश्री मैती ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

अट’कलें लगाई जा रही है कि शुभेंदु अधिकारी के साथ ये नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को पश्चिम बंगाल दौरे पर जा रहे हैं. इसी मौके पर टीएमसी के नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

बीजेपी का आरो’प

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने आज आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस उन नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसा रही है जो तृणमूल छो’ड़ कर बीजेपी में आए हैं.

उन्होंने कहा, “लेकिन जब से अर्जुन सिंह और मैं बीजेपी में शमिल हुए हैं, मेरे खि’लाफ 55 मा’मले दर्ज हुए और उनके (अर्जुन) खि’लाफ 65 मा’मले दर्ज हुए. अर्जुन के बेटे पर भी झू’ठे मा’मले दर्ज किये गए.” रॉय ने कहा, “यह (तृणमूल) बदला लेने वाली सरकार है जो अगले विधानसभा चुनाव में हा’रेगी.”

टीएमसी का दा’वा

तृणमूल कांग्रेस के कुछ सदस्यों के पार्टी छो’ड़ने के बीच पार्टी की लोकसभा सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने बीजेपी पर लालज देने का आ’रोप लगाया. उन्होंने कहा, ”बीजेपी को झू’ठ बोलने वाली पार्टी के रूप में जाना जाता है. वे ममता बनर्जी के खि’लाफ हैं क्योंकि वह नरेन्द्र मोदी के शासन के दौरान हुई आर्थिक आपदा की सबसे कटु आलोचक हैं. इसलिए बीजेपी उनसे बदला ले रही है. बीजेपी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को अपने दल में आने का ला’लच दे रही है.’’