कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अच्छी सेहत की दुआ मांग रहा क्रिकेट जगत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है। शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित एक अस्पताल में उनका ऑपरेशन भी हुआ। यह एंजियोप्लास्टी सर्जरी बताई जा रही है। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर है। वैसे, इस बारे में कपिल देव के परिवार की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। पर पत्रकार टीना ठक्कर ने दोपहर को इस बाबत एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- लेजेंड्री क्रिकेटर कपिल देव को दिल को दौरा पड़ा। वह दिल्ली के अस्पताल में हैं, जहां उनकी सर्जरी हुई। उनके जल्द ठीक होने की कामना करती हूं।

कपिल पाजी को दिल का दौरा पड़ने की खबर देखते ही देखते आग की तरह सोशल मीडिया पर फैल गई। उनके फैंस, चाहने वाले और टीम इंडिया के कुछ मौजूदा खिलाड़ियों ने ट्वीट कर कपिल देव के स्वस्थ होने की कामना की। शिखर धवन ने लिखा- आपके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं सर। हमेशा मजबूत रहिएगा।

 1983 में वर्ल्ड कप जिताया

पूर्व लेजेंड ऑलराउंडर कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने 131 टेस्ट में 5248 और 225 वनडे में 3783 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 434 और वनडे में 253 विकेट भी लिए।

मदनलाल ने ट्वीट कर कपिल के जल्द ठीक होने की दुआ मांगी

कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई हैं। 1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स कपिल देव की निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे।

सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं मांग रहे लोग

जैसे ही कपिल के बारे में यह खबर आई, सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं तक की जाने लगीं। भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है