जीत का सुन कमला हैरिस ने बाइडेन को फोन कर कही थी ये बात, विडियो वाय’रल

अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रही भारतीय मूल की कमला हैरिस ने भावी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ अपनी फोन कॉल की एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है. इस वीडियो में वह फोन पर बाइडेन से कह रही हैं, “ हमने यह कर दिखाया ‘जो’, आप संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं.” यह फोन कॉल हैरिस ने उस समय किया था जब वह वॉक पर निकली थीं.

कमला हैरिस बनेंगी उपराष्ट्रपति

जो बिडेन ने शनिवार को संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति-चुनाव में जीत हासिल की थी. उन्हे 290 इलेक्टोरल वोट हासिल हुए. पूर्व उपराष्ट्रपति जो अमेरिका के इतिहास में 78 वर्ष की आयु के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे.

वहीं सीनेटर कमला हैरिस पहली ब्लैक अमेरिकन और एशियाई मूल की पहली अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी. वहीं हैरिस ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में कहा, ” मैं इस कार्यालय में पहली महिला हो सकती हूं, मैं आखिरी नहीं होऊंगी,” डेलावेयर में विजय रैली में कमला हैरिस ने कहा कि, “ आज रात हर छोटी लड़की देख रही है कि यह सभावना का देश है.”

बाइडेन को मिला भारी समर्थन

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प से कांटे की टक्कर के बावजूद, बाइडेन को वाशिंगटन, ओरेगन, कैलिफ़ोर्निया, कोलोराडो, न्यू मैक्सिको, मिनेसोटा, विस्कॉन्सिन, इलिनोइस, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, न्यू यॉर्क, वरमोंट, न्यू हैम्पशायर, मेन, मैसाचुसेट्स, न्यू जर्सी, वर्जीनिया राज्यों और  डेलावेयर, कनेक्टिकट, कोलंबिया और मैरीलैंड जिले में भारी समर्थन मिला

गौरतलब है की अमेरिकी इतिहास की पहली महिला उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिकी मतदाताओं ने लोकतंत्र की अखंडता की रक्षा की है, अमेरिका में नए दिनों का आगाज हो गया. अमेरिका के लोगों ने जो हमारे ऊपर विश्वास जताया है उसके लिए शुक्रिया. आपने आशा, एकता, शिष्टता, विज्ञान और सत्य को चुना है. हमारे पास बेहतर भविष्य के निर्माण की शक्ति है. बाइडेन और हैरिस अगले वर्ष 20 जनवरी को पद की शपथ लेंगे.