UP चु’नाव से पहले भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद पर कपिल सिब्बल का आया बड़ा बयान

लंबे समय से कांग्रेस (Congress) से ना’राज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और युवा नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasada) ने बुधवार को बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चु’नाव से पहले इसे बीजेपी के लिए फायदे और कांग्रेस के लिए एक बड़े झ’टके के रूप में देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चु’नाव से पहले इसे बीजेपी के लिए फायदे और कांग्रेस के लिए एक बड़े झ’टके के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में इस बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibal) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने ट्वीट करके कुछ सवाल दागे हैं.

कपिल सिब्‍बल ने ट्वीट पहले लिखा है- जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हुए. इसके बाद उन्‍होंने लिखा, ‘सवाल यह उठता है कि क्‍या उन्‍हें बीजेपी की ओर से ‘प्रसाद’ मिलेगा या उन्‍हें बस यूपी चु’नाव के लिए फं’साया गया है? ऐसे मामलों में अगर विचाधारा मायने नहीं रखती तो बद’लाव आसान होता है.’

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी वैचारिक प्रतिबद्धता पर सवाल ख’ड़े करते हुए बुधवार को कहा कि प्रसाद ‘विचारविहीन, सिद्धांतविहीन एवं सहूलियत की राजनीति’ करते हुए उन लोगों के साथ चले गए जो देश और उत्तर प्रदेश में कोरोना महामा’री के दौरान कुप्रबं’धन के जिम्मेदार हैं.

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कुछ खबरों के आधार पर पूछे गए एक सवाल को लेकर यह भी कहा कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अगर कोई मु’द्दा उठाया है तो पार्टी नेतृत्व उस पर जरूर विचार करेगा.

वहीं बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जितिन प्रसाद को अपना छोटा भाई बताते हुए बुधवार को बीजेपी में शामिल होने के उनके निर्णय का स्वागत किया. सिंधिया ने प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं, वह मेरे छोटे भाई हैं.’