जितिन प्रसाद के BJP में जाने के बाद अब कांग्रेस के इन बड़े नेताओ ने भाजपा पर दिया बयान

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का सं’कट कम होता नजर नहीं आ रहा है। एक के बाद एक नेता पार्टी छो’ड़ रहे हैं। बुधवार को जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो गए। इधर एक अन्य कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने गुजरात सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट कर पार्टी के कुछ नेताओं को चौंका दिया।

वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने कहा कि कांग्रेस आज एक परिवार की पार्टी बनकर रह गयी है। ऐसे में कांग्रेस को आत्ममंथन करने की जरूरत है।

मिलिंद देवड़ा ने गुजरात सरकार द्वारा पिछले एक साल का प्रॉपर्टी टैक्स और बिजली बिल माफ करने की घोषणा से जुड़े खबर को शेयर करते हुए गुजरात सरकार की ज’मकर तारीफ कर दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, दूसरे राज्यों के अनुकरण के लिए एक स्वागत योग्य कदम। यदि हम भारत के आतिथ्य क्षेत्र में और नौकरियों के नु’कसान को रो’कना चाहते हैं तो सभी राज्यों को तात्काल हस्तक्षेप करना चाहिए।

हालांकि कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवरा ने जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद बुधवार को कहा था कि कांग्रेस को अपनी पुरानी स्थिति पाने के लिए प्रयास करना चाहिए और पार्टी के भीतर अब भी ऐसे नेता हैं जिन्हें सशक्त बनाने और सही ढं’ग से इस्तेमाल किए जाने पर उम्मीद के मुताबिक नतीजे मिल सकते हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरा मानना है कि कांग्रेस एक पार्टी के तौर पर यह कर सकती है और करना ही चाहिए कि वह एक विशाल पार्टी वाली अपनी पुरानी स्थिति फिर से हासिल करे। हमारे पास अब भी ऐसे नेता हैं जिन्हें अगर सशक्त किया जाए और बेहतरीन ढं’ग से इस्तेमाल किया जाए तो वे नतीजे दे सकते हैं।’’ देवरा ने कहा, ‘‘मैं सिर्फ यह कहता हूं कि काश, मेरे कई मित्रों, सम्मानित साथियों और मूल्यवान सहयोगियों ने हमारा साथ नहीं छो’ड़ा होता।’’

गौरतलब है कि जितिन प्रसाद ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चु’नाव से पहले कांग्रेस के लिए इसे एक बड़े झ’टके के रूप में देखा जा रहा है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।