कोरोना वैक्सीन की कमी पर झारखंड के मंत्री का तं’ज- हम भारत सरकार के सौ’तेले बेटे है हमे…

देश में कोरोना वायरस का सं’क्रमण एक बार फिर तेजी से फै’ल रहा है। महाराष्ट्र, पंजाब समेत कई राज्यों ने शि’कायत की है कि उन्हें कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति ठीक ढं’ग से नहीं हो रही है। इसी बीच झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर तं’ज क’सते हुए कहा कि हम भारत सरकार के सौतेले बेटे हैं, प्यार में कमी तो रहेगी ही।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हम भारत सरकार के सौतेले बेटे हैं। यह तो स्वाभाविक है कि सौतेले बेटे को कम ही प्यार मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि झारखंड को मिली वैक्सीन ऊंट के मुंह में जीरा जैसी है। झारखंड के अलावा उड़ीसा और महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रियों ने भी कोरोना वैक्सीन की कम आपूर्ति होने पर केंद्र सरकार पर नि’शाना साधा।

उड़ीसा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास ने भी कहा कि राज्य में ऐसे हा’लात हो गए हैं कि अगर दो दिनों में कोरोना वैक्सीन की अगली खेप यहां नहीं  पहुंचती है तो हमें राज्य में टीकाकरण अभियान को बं’द करना प’ड़ेगा। साथ ही उड़ीसा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे यहां 700 से लेकर 1400 तक टीकाकरण केंद्र बं’द हो चुका है। ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी पिछले दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखकर कहा था कि वैक्सीन की कमी से वजह से राज्य में करीब 700 टीकाकरण केंद्रों को बं’द किया गया है।

हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। डॉ हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। भारत सरकार हर राज्य को समय पर टीका उपलब्ध करवा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकारों का दायित्व है कि वह समय पर सभी टीकाकरण केंद्रों को वैक्सीन उपलब्ध करवाए।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में देशभर से कोरोना के  200,739 नए मा’मले सामने आए। इस महामा’री की वजह से पिछले 24 घंटे में  1038 लोगों की जा’न चली गई। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक देश में करीब 11 करोड़ 44 लाख 93 हजार 238 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।