लॉकडाउन के बीच जैन संत के स्वागत में उमड़ी हजारों की भीड़

केंद्र सरकार ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लागू किया । सरकार तीन बार पहले ही इसकी अवधि को बढ़ाते हुए लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील कर चुकी है। इसी बीच कई जगहों में शारीरिक दूरी के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।

मध्य प्रदेश के सागर जिले के बांदा में जैन संत प्रमाणसागर के स्वागत के लिए मंगलवार को हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी । मामले में  सागर जिले के एएसपी प्रवीण भूरिया ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है और यदि शारीरिक दूरी के मानदंडों और धारा -144 का उल्लंघन किया गया है तो  आयोजकों के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया जाएगा।

4050 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

जानकारी के लिए बता दें कि देश में लॉकडाउन की चलते धारा 144 लागू की गई है। इससे पहले भी कई बार एक साथ हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो चुके हैं। फिलहाल, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से जारी है। राज्य के इंदौर शहर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

बता दें कि यह मामला उस राज्य में हुआ है, जो कोरोना से प्रभावित राज्यों की टॉप 5 सूची में शामिल है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। यहां कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 3986 हो गई है, जिनमें से 225 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा, 1860 लोग ठीक हो चुके हैं।