इरफ़ान पठान की पत्नी सफा के बारे में कुछ ऐसी बाते जो अभी तक कोई नही जानता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान अपनी शानदार कॉमेंट्री के लिए भी जाने जाते हैं। वह काफी सामाजिक कार्य भी करते रहते हैं। यही नहीं, वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह इंस्टाग्राम पर अक्सर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इसमें वह कभी-कभी अपनी पत्नी सफा बेग के साथ भी नजर आते हैं।

सफा ज्यादातर तस्वीरों में बुर्के में ही नजर आती हैं, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि सफा सऊदी अरब की चर्चित मॉडल और मीडिया इंडस्ट्री का बहुत ही पॉपुलर चेहरा रह चुकी हैं। उनकी तस्वीरें कई नामी पत्रिकाओं में छप चुकी हैं। सफा जेद्दा की एक पब्लिक रिलेशन कंपनी में भी काम कर चुकी हैं। वह पेशेवर नेल आर्टिस्ट भी हैं।

हालांकि, शादी के बाद सफा ने अपने जीवन को निजी रखना ही पसंद किया। इरफान पठान ने 2016 में सफा के साथ मक्का में निकाह किया था। इरफान और सफा का एक बेटा भी है। उसका नाम इमरान खान पठान है।

सफा और इरफान की शादी खबर सार्वजनिक होने के बाद भारतीय फैंस हैरान थे। दरअसल, इस हाई प्रोफाइल शादी को पूरी तरह से सीक्रेट रखा गया था। सफा मिर्जा फारुख बेग की बेटी हैं। मिर्जा फारुख बेग सऊदी अरब के जाने-माने बिजनेसमैन हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सफा और इरफान की पहली मुलाकात दुबई में हुई थी। सफा का जन्म 28 फरवरी, 1994 को हुआ था। वह सऊदी अरब के जेद्दा में ही बड़़ी हुईं और इंटरनेशनल इंडियन स्कूल से उनकी पढ़ाई हुई।

सफा से शादी से पहले इरफान पठान के ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली शिवांगी देव के साथ अफेयर के चर्चे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर ने बड़े भाई यानी यूसुफ पठान की खातिर अपने पहले प्यार को कुर्बान कर दिया।

खबरों की मानें तो इरफान और शिवांगी के अफेयर को करीब 10 साल हो चुके थे। शिवांगी इस रिश्ते को शादी का नाम देना चाहती थीं। वहीं इरफान की इच्छा थी कि पहले उनके बड़े भाई का निकाह हो। इन्हीं सब बातों को लेकर दोनों के बीच डिफरेंसेस बढ़ने लगे और साल 2012 में दोनों का ब्रेक-अप हो गया।