पुलिस वाले ने जीत लिया दुनिया का दिल, म’र्ड’र के’स सॉल्व करते हुए 5 बच्चों को लिया गोद…!

पुलि’स का नाम सुनते ही दिमाग में बहुत सी बातें चलने लगती हैं. इनको लेकर लोगों का मत वैसा ही रहा जैसा लोगों ने इनसे वास्ता पड़ने पर अनुभव किया. तभी तो कहते हैं पुलि’स की ना दोस्ती अच्छी और ना दुश्म’नी.

लेकिन दुनिया में ऐसे भी पु’लिसवाले हैं जो समा’ज के लिए एक मि’साल कायम कर जाते हैं. ऐसा ही एक पु’लिसवाला 5 बेसहा’रा बच्चों का पिता बन गया है.

सॉल्व करने गए थे केस और लौटे पिता बन कर

एक अमेरिकी पुलिस ऑफिसर निकोलस क्विंटा’ना ने ये बात साबित कर दी है कि पुलि’स वाले भी इंसान ही होते हैं और इनके अंदर भी ऐसा दिल होता है जो परिस्थिति के हिसाब से पिघल जाता है.

दरअसल, निकोलस को एक म’र्ड’र के’स सॉ’ल्व करना था. इसके लिए वह क्रा’इम सी’न की जांच करने पहुंचे. आए तो वह यहां पुलिस ऑफिसर बन कर थे लेकिन यहां से लौटने पर वह 5 अनाथ बच्चों के पिता बन गए. उन्होंने इन बच्चों को बिलखते देखा तो उनका दिल पि’घल गया. इसके बाद उन्होंने तुरंत ही अपनी पत्नी से इस बारे में बात की और सभी बच्चों को घर ले आए.

बच्चों की मां ने मा’री थी प’ति को गो’ली

14 जनवरी 2022 को निको’लस लंच ब्रेक में लंच के लिए निकल ही रहे थे कि इसी बीच उन्हें एक म’र्ड’र के’स सॉल्व करने के लिए फोन आया. आदेश का पालन करते हुए वह अन्य पुलि’सक’र्मियों के साथ क्रा’इम सी’न पर पहुंचे. यहां एक 5 बच्चों की मां ने अपने पति की ह’त्या कर दी थी.

उसके पांचों बच्चे उस समय घर में ही थे और इस दृश्य को देखकर बहुत ज्यादा ड’र गए थे. हालांकि निकोलस ने म’हिला अप’रा’धी को हिरासत में लिया और फिर शाम को अपने घर लौट आए लेकिन इस दौरान उनके दि’माग से उन स’हमे हुए बच्चों का ख्याल नहीं गया.

ऑफिसर को बच्चों में दिखा अपना बचपन

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के लास वेगास की रहने वाली 40 वर्षीय एमिली एज्रा ने अपने पति पॉल की दोपहर में गो’ली मा’रक’र ह’त्या कर दी थी. इस घ’टना के दौरान एमि’ली के सभी बच्चे घर में ही मौजूद थे. निको’लस इस के’स की छान’बी’न कर रहे थे.

एमिली पर ओपन म’र्ड’र का चा’र्ज लगाया. इसके बाद जब बात बच्चों की आई तो निको’लस को अपना बच’पन याद आ गया. उनके भी पिता की ह’त्या परि’वार के ही किसी सदस्य ने गो’ली मा’र’कर कर दी थी. उन्हें उन बच्चों में अपना बीता हुआ बचपन दिखने लगा और चिंता होने लगी कि इनका भविष्य कहीं अं’ध’कार में नया चला जाए.

इन बच्चों को सोशल सर्विसेज़ के ह’वाले किया जाने वाला था. लेकिन इससे पहले ही निको’लस ने अपनी पत्नी अमांडा से इस बारे में बात की और उन्हें बच्चों से मिलने के लिए मनाया. इसके बाद जब अमांडा बच्चों से मिली तो उन्होंने ने भी अपने पति के इस फैसले में उनका साथ देने का मन बना लिया.

पूरा हुआ पिता बनने का सपना
जब बच्चों को ये बात पता चली कि निकोलस उन्हें गोद लेना चाहते हैं तो इनमें से सबसे बड़े बच्चे ने हैरानी के साथ पूछा कि क्या वाकई वे उन्हें गोद लेंगे? निकोलस के मुताबिक वह हमेशा से पिता बनना चाहते थे. अब उनके पास ये 5 बच्चे हैं जिन्हें वह पिता का प्यार देना चाहते हैं.

बच्चों को घर लाना उनके लिए बेहद ही अच्छा अनुभव रहा. निकोलस ने बताया कि जल्दी ही उन बच्चों के स्थाई एडॉप्शन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और वह उन्हें हक से अपना बच्चा कह पाएंगे.