भारत के 4 क्रिकेट खिलाड़ी जिन्होंने प्यार में मुस्लिम लड़की से रचाई शादी, सबसे सुंदर है इनकी…

भारत देश का सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट जिसे लोग सबसे ज्यादा देखना पसंद करते है क्रिकेट में अपने जौहर दिखाने वाले खिलाडियों को लोग आज भी याद करते हैं  जिन्होंने धर्म और जाति से हट कर अपने लिये जीवनसाथी चुना.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. प्रभाकर ने टीम इंडिया के लिए 39 टेस्ट और 130 वनडे मैंचो में क्रमस 1600 और 6360 रन बनाए हैं. इसके अलावा 96 और 106 विकेट हासिल किए हैं.प्रभाकर ने पहली शादी संध्या से की थी. हांलकी ये शादी ज्यादा लम्बी न चल सकी.

इसके बाद उन्होने फिल्म अभिनेत्री फरहीन से शादी की. पेशे से अभिनेत्री रह चुकी फरहीन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल और कन्नड़ फिल्मों से की थी. बाद में वह मुंबई आ गईं. उन्होने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया. प्रभाकर से शादी कर करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड का दामन छोड़ दिया.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर 1998 से 2007 तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे.उनके नाम वनडे में 288 और टेस्ट में 58 विकेट दर्ज हैं. अगरकर ने 2007 में एक मुस्लिम लड़की फातिमा से फरवरी 2002 में शादी की थी. फातिमा उनके कोच की बेटी हैं. महाराष्ट्र ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने वाले अगरकर ने मुस्लिम लड़की से शादी कर इतिहास लिखा था.

ऑलरांउडर शिवम दुबे ने बीते शुक्रवार को धर्म-मज़हब की दीवार को तोड़कर गर्लफ्रैंड अंजुम खान को अपना हमसफर चुन लिया. उन्होने यह शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से की. उन्होंने ट्विटर पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘हमने प्यार से प्यार किया जो मोहब्बत से ज्यादा था. और अब हमारी हमेशा की जिंदगी शुरू होती है.

पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगेसकर के बेटे नकुल वेंगेसकर ने टीवी एंकर आयशा फरीदी से शादी की है.