भारत: कोई निसंतान तो किसी कि है 5 औलाद, रिपोर्ट में देखे किस CM के है कितने बच्चे

देश में इन दिनों जनसंख्या नियंत्रण कानू’न चर्चा में है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस कानून का ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है। अगर कानू’न बनता है तो फिर दो से ज्यादा बच्चों वाले लोगों को सरकारी नौकरी जैसी कई सुविधाओं से वंचित रहना प’ड़ेगा। जनसंख्या नियंत्रण कानू’न पर बहस के बीच आइए जानें देश के किस मुख्यमंत्री के कितने बच्चे हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा के 5 बच्चे हैं। इनमें तीन बेटे और दो बेटियां शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के 4 बच्चे हैं। इनमें 1 बेटे और तीन बेटियां हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी 3 बच्चों के पिता हैं।

दो संतानों वाले मुख्यमंत्रियों की संख्या काफी ज्यादा है। इनमें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, पंजाब के अमरिंदर सिंह से लेकर असम के हेमंत बिस्वा सरमा और दिल्ली के अरविंद केजरीवाल तक का नाम शामिल है।

देश के 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की कोई सं’तान नहीं है। दरअसल इन चारो मुख्यमंत्रियों ने कभी शादी नहीं की। इनमें यूपी के योगी आदित्यनाथ, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, ओडिशा के वीन पटनायक और हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर के नाम शुमार हैं।