दुनिया से ल’ड़कर हुए एक और अब आई तलाक की नौबत, जाने आईएएस टॉपर की लव स्टोरी

साल 2015 की यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) परीक्षा में टॉपर टीना डाबी और सेकंड टॉपर रहे अतहर आमिर को पहली ही नजर में एक-दूसरे से प्यार हो गया था. पहली नज़र का ये प्यार आईएएस ट्रेनिंग के दौरान हुआ और फिर प्यार ने ऐसे अंगड़ाई ली कि एक दिल दो जान में बदल गए. दोनों दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में 2016 स्वागत समारोह में मिले थे.

दोनों ने अप्रैल 2018 में कश्मीर की वादियों में शादी रचाई है. कश्मीर के पहलगाम शादी की रस्में पूरी की गई हुई थी. टीना डाबी अपने परिवार के साथ कश्मीर के पहलगाम पहुंचीं थी. पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधने से पहले उन्होंने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी.

शादी के वक्त की गई थी टी’का-टिप्प’णी

शादी के वक्त टीना के फैसले पर कुछ लोगों ने जा’तिगत टिप्प’णी भी की थी और कुछ लोगों ने ध’र्म को लेकर भी सवाल किए थे. इस पर टीना डाबी ने कहा था कि “प्रे’म करना कोई गु’नाह नहीं है”. गौरतलब है कि टीना द’लि’त समाज से आती हैं, वहीं अतहर कश्मीरी मुस’लमान हैं.

इन दोनों की शादी ने उस वक्त खूब सुर्खियां बंटोरी थी. शादी को लोगों ने अस’हि’ष्णुता और सां’प्र’दायिक नफ’रत को चु’नौती देने वाला और सामाजिक सम’रसता को कायम करने’ वाला बताया है. दोनों को राजस्थान का काडर मिला था.

अब त’लाक की चर्चा

अब फिर दो साल बाद ये दोनो अफ़सर चर्चा में हैं लेकिन इस बार चर्चा उनकी शादी के टू’टने को लेकर हो रही है. टीना का तो श्री गंगानगर से शुक्रवार को जयपुर में सचिवालय के वित्त विभाग में तबादला हुआ है जबकि अतहर पहले से जयपुर में नियुक्त हैं.

जानकारी के मुताबिक़ अब टीना डाबी और अतहर एक साथ नहीं रहना चाहते इसलिए इन दोनों ने आपसी सहमति से जयपुर की फ़ैमिली कोर्ट में त’लाक़ के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया है. ये अ’र्ज़ी इस महीने की 17 तारीख़ को फ़ैमिली कोर्ट के जज झूमर लाल के यहां दाखिल की गई है.