दो साल भी नहीं चली IAS टॉपर्स का रिश्ता : टीना डाबी और अतहर खान लेंगे तलाक

साल 2016 में सिविल सेवा टॉप करके सुर्ख़ियों में आए राजस्थान काडर के दो आई ए एस अफ़सर टीना डाबी और अतहर आमिर उल शफ़ी खान एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. टीना ने सिविल सेवा की परीक्षा में अव्वल स्थान पाया था जबकि जम्मू कश्मीर के रहने वाले अतहर को इसी परीक्षा में दूसरा स्थान मिला था. इन दोनो टॉपर को राजस्थान काडर मिला और साल 2018 में दोनो ने शादी रचा ली थी. यानि सिर्फ़ दो साल के भीतर ये दोनों युवा आई ए एस अफ़सर देश भर में सुर्ख़ियों में रहे थे.

पहले सिविल सेवा के टॉपर के तौर पर दूसरी बार दोनों की शादी की वजह से. लेकिन अब फिर दो साल बाद ये दोनो अफ़सर चर्चा में हैं लेकिन इस बार चर्चा उनकी शादी के टूटने को लेकर हो रही है. टीना और अतहर अभी जयपुर में नियुक्त है. टीना का तो श्री गंगानगर से शुक्रवार को जयपुर में सचिवालय के वित्त विभाग में तबादला हुआ है जबकि अतहर पहले से जयपुर में नियुक्त हैं.

जानकारी के मुताबिक़ अब टीना डाबी और अतहर एक साथ नहीं रहना चाहते इसलिए इन दोनों ने आपसी सहमति से जयपुर की फ़ैमिली कोर्ट में तलाक़ के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया है. ये अर्ज़ी इस महीने की 17 तारीख़ को फ़ैमिली कोर्ट के जज झूमर लाल के यहां दाखिल की गई है. इन दोनो के रिश्तों के बिगड़ने का सिलसिला करीब एक साल पहले शुरू हुआ था तब दोनो की पोस्टिंग राजस्थान के भीलवाड़ा ज़िले में थी.

प्रशासनिक गलियारों में सिविल सेवा के टॉपर रहे इन दोनो युवा अफ़सरों के दरक रहे रिश्तों की खबरें भी आम हो चली थीं. इसके बाद जब राज्य सरकार ने इस दम्पत्ति की पोस्टिंग अलग अलग ज़िलों में कर दी तो सबको समझ आ गया कि अब रिश्तों की दरार ज़्यादा गहरी हो चुकी है.

टीना और अतहर ने साल 2018 में जम्मू कश्मीर में शादी रचाई थी. तब टीना ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर खुद को कश्मीरी बहू के तौर पर पेश भी किया था.

लेकिन अब दो साल के भीतर ये रिश्ता ख़त्म होने की कगार पर आ चुका है. टीना और अतहर ने सेक्शन 13 बी के तहत अपना प्रार्थना पत्र दाखिल किया है जिसके तहत आपसी रज़ामंदी से विवाह विच्छेद का प्रावधान होता है. अतहर कश्मीर के मुस्लिम है जबकि टीना डाबी मूल रूप से मध्य प्रदेश के हिंदू परिवार से है.