कैसा होता है IAS का घर? आप भी देख लें अंदर की तस्वीरें

आज-कल ज्यादातर सिविल सर्वेंट्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वे फोटोज़ के जरिए अपनी रोजमर्रा की जिंदगी और काम-काज के तरीके दर्शाते हैं. आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi), आईपीएस नवजोत सिमी (IPS Navjot Simi), आईएफएस अपाला मिश्रा (IFS Apala Mishra) की तरह ही आईआरएएस अनंत रुपानागुड़ी (IRAS Ananth Rupanagudi) ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसी सोशल मीडिया साइट्स पर काफी एक्टिव हैं.

अनंत रुपानागुड़ी 1997 बैच के IRAS अफसर हैं. फिलहाल वह चेन्नई के चोलापुरम रेलवे स्टेशन पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. अनंत रुपानागुड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक सरकारी आवास (Sarkari Awas) की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. ये तस्वीरें उनके जूनियर कलीग के सरकारी आवास की हैं, जो लखनऊ में पोस्टेड हैं. अनंत ने अपने इस कलीग का नाम नहीं लिखा है.

यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद सफल उम्मीदवारों को उनकी रैंक और वरीयता के आधार पर विभिन्न सर्विसेज अलॉट की जाती हैं. प्रमोशन के साथ ही इन उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी वाली सुविधाएं मिलने लगती हैं. इन सुविधाओं में सरकारी आवास, गाड़ी, ड्राइवर, माली आदि शामिल होते हैं. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि सरकारी अफसर को अच्छा-खास स्पेस मिला हुआ है, जिसे उन्होंने काफी खूबसूरती से सजाया हुआ है.

आईआरएएस अनंत रुपानागुड़ी (IRAS Ananth Rupanagudi) ने जिस घर की फोटोज़ शेयर की हैं, उसे काफी रंग-बिरंगे और सुंदर फूलों से सजाया गया है. यह घर फूलों की किसी प्रदर्शनी से कम नहीं लग रहा है. इसकी तस्वीरें देखने भर से मुंह से सिर्फ एक शब्द निकल रहा है- वाह! आपकी जानकारी के लिए बता दें, कई बार सरकारी अफसरों को उनका आवास मिलने में काफी समय लग जाता है.