5 बेटियों और एक बेटे के पिता हैं ओवैसी, इतने करोड़ की है प्रॉपर्टी: जाने क्या करती हैं पत्नी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के बीच एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेताओं के बीच जुबानी जं!ग तेज हो गई है। ओवैसी ने बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या पर पल!टवार किया है। दरअसल, सूर्या ने कहा था कि हैदराबाद में 30,000 रोहिंग्या मुसलमान वोटर बन गए हैं। सूर्या के इसी बयान का जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर 30 हज़ार रोहिंग्या मुसलमान वोटर बन गए तो अमित शाह सो रहे थे क्या?

आपको बता दें कि इससे पहले ओवैसी की पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में भी अच्छा प्रदर्श!न किया था। वह तमाम मु!द्दों को लेकर अक्सर बीजेपी पर हम!लावर रहते हैं। 15 मई 1969 को जन्मे ओवैसी ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के बाद लंदन से लॉ की पढ़ाई की है। वह अपने करीबियों के बीच असद भाई के नाम से भी चर्चित हैं।

5 बेटियों और एक बेटे के पिता: असदुद्दीन ओवैसी की पत्नी फरहीन ओवैसी हाउसवाइफ हैं। वह घर पर ही रहकर परिवार को संभालने का काम करती हैं। दोनों के 6 बच्चे, पांच बेटियां और एक बेटा है। ओवैसी तीन भाई हैं। उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी राजनीति में सक्रिय हैं। जबकि सबसे छोटे भाई बुरहानुद्दीन ओवैसी “इत्तेमाद” के संपादक हैं।

कम प्रॉपर्टी के भी मालिक नहीं: 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक ओवैसी के पास 13 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी है। इसमें 12 करोड़ की अचल संपत्ति और एक करोड़ 67 लाख रुपए मूल्य की चल संपत्ति है। उस वक्त उन्होंने बताया था कि उनके ऊपर 9 करोड़ 30 लाख रुपए की देनदारी भी है।

कांग्रेस ने किया था 2 पत्नी का दा!वा: कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने असदुद्दीन ओवैसी की दो पत्नी होने का दा!वा किया था, जिसे ओवैसी ने सिरे से खारिज कर दिया था। उन्होंने कांग्रेस नेताओं का मजाक उ!ड़ाते हुए उनकी दूसरी पत्नी का नाम बताने पर इनाम देने की घोषणा भी की थी। ओवैसी दो बच्चों की नीति के खि!लाफ भी खड़े रहे हैं और इस मु!द्दे पर उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी नि!शाने पर लिया था।