हरियाणा: मंगलवार को मी’ट की दुकाने बं’द करने के आदेश पर बोले ओवैसी- फिर जुम्मे को श’राब की दुकाने…

हरियाणा के गुरुग्राम में हर मंगलवार को नगर निगम के मीट की दुकानें बं’द रखने के आदेश पर पहले ही ब’वाल म’चा हुआ है। अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख ओवैसी ने इस आदेश की आलोचना करते हुए कहा कि इस आधार पर तो शुक्रवार को श’राब की दुकानें भी बं’द होनी चाहिए।

ओवैसी ने कहा – “कोई अपनी निजी जंदगी में क्या कर रहा है इससे कैसे किसी की आस्था को चो’ट पहुंचेगी? लोग मी’ट खरीद, बेच और खा रहे हैं, वे आपके साथ इसके लिए ज’बरदस्ती नहीं कर रहे हैं। इस तर्क के हिसाब से शुक्रवार को शरा’ब की दुकान भी बं’द करनी चाहिए? मीट लाखों भारतीयों का खाना है। इसे अशुद्ध के तौर पर नहीं माना जा सकता है।”

दरअसल, गुरुवार को गुरुग्राम नगर निगम ने फैसला लिया कि शहर में हर मंगलवार को मी’ट की दुकानें बं’द रहेंगी। हफ्ते में एक दिन मीट की दुका’नों को बं’द रखने का सुझाव सबसे पहले वार्ड नंबर 19 के पार्षद अश्विनी शर्मा ने रखा था।

एमसीजी आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने खाने का अधिकार व्यक्तिगत मसला है, किसी को इस तरह के मु’द्दों को नहीं उठाना चाहिए, आप मंगलवार को मांस की दुकानों को बं’द करने में विश्वास कर सकते हैं, मेरी राय में यह एक व्यक्तिगत पसंद है, मैं मांस खाता हूं, लेकिन मेरी पत्नी नहीं खाती है मैं उसे मजबूर नहीं करता, और वह मुझे मजबूर नहीं करती।

इसके बाद एमसीजी के चीफ मेडिकल ऑफिसर आशीष सिंगला ने कहा कि हरियाणा नगर निगम, 2008 के प्रावधानों के अनुसार, कोई भी नगर निगम सप्ताह के दौरान एक ही दिन मांस की दुकानें बं’द कर सकता है, इसलिए इस तरह के निर्णय को त’त्काल प्रभाव से लागू किया जा सकता है।