हमास पर ह’मलों के बीच इज’रायल के PM नेतेन्‍याहू का बड़ा बयान, कहा- ‘उन्‍हें भारी कीमत…’

इजरा’यल के प्रधानमंत्री बें’जामिन ने’तेन्‍याहु ने चे’तावनी भरे लहजे में कहा है कि उनके देश की गाजा में हमास के खि’लाफ हम’लों में नरमी बरतने का कोई इरादा नही हैं. फलस्‍तीनी क्षेत्र को टा’रगेट करके इजरायल की ओर से भारी ब’मबारी की गई है.

तेल अवीव में सेना मुख्‍यालय में सुरक्षा की समीक्षा के बाद नेतेन्‍याहू ने कहा, ‘उन्‍होंने हमारी राजधानी पर हम’ला किया, हमारे शहरों पर रॉ’केट दा’गे. वे इसका खामियाजा भुगत रहे हैं और उन्‍हें इसकी भा’री कीमत चुकानी होगी.अभी यह ख’त्‍म नहीं हुआ है.’ गौरतलब है कि इससे पहले, इजरायली सेना के प्रमुख ने गाजा में त’नाव बढ़ने के मद्देनजर सैनिकों की तै’नाती बढ़ाने का आदेश दिया था.

गौरतलब है कि मु’स्लिम देशों के एक समूह ने कार्रवाई  को लेकर इजरायल की निं’दा की थी. संगठन ने कहा था कि उसके विचार में इजरायल की का’र्रवाई ”दुनियाभर के मु’सलमानों की भावनाओं को ठे’स पहुंचाने वाली और अंतरराष्ट्रीय कानू’न का घोर उल्लं’घन है.”

संगठन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को त’नाव बढ़ने के लिये इजरायल को जिम्मेदार ठहराने और उसपर ह’मले रोकने का द’बाव डालने की अपील की थी जिसकी वजह से ‘क्षेत्र की सुरक्षा और स्थायित्व’ के सामने ख’तरा पैदा हो गया है.सं’गठन ने स्वतंत्र फलस्तीन के समर्थन के लंबे समय से चले आ रहे अरब जगत के रुख को भी दोहराया था.

आपको बता दे की इजरायल में रॉकेट हम’ले में मा’री गईं केरल की सौम्या संतोष का शव शनिवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा. यहां से शव केरल के इडुक्की भेजा जाएगा, जहां उनका अं’तिम संस्कार होगा.

सौम्या संतोष इजरायल में बतौर नर्स काम करती थीं और बीती 11 मई को फिलिस्तीन के आतं’की संगठन हमास की ओर से हुए रॉकेट ह’मले में उनकी मौ’त हो गई थी. शव को रिसीव करने विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन एयरपोर्ट पहुंचे थे.

30 साल की सौम्या संतोष केरल के इडुक्की जिले में कांजीरामनाथम की रहने वाली थीं. वो इजरायल में अश्कलोन में एक बुजुर्ग महिला के यहां बतौर नर्स काम करती थीं. ये इलाका गजा पट्टी के पास है और ह’मले में बु’री तरह प्रभावित हुआ है.

सौम्या बीते 7 साल से इजरायल में रह रही थीं. उनका एक 9 साल का बेटा भी है जो केरल में उनके पति के साथ ही रहता है. परिवार की मानें तो हमले से थोड़ी देर पहले ही शाम को सौम्या ने अपने पति से वीडियो कॉल पर बात की थी.