बीजेपी का मिशन हैदराबाद: अमित शाह ने ओवैसी और TRS पर कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री ने भाजपा के मिशन हैदराबाद के तहत तेलंगाना पहुंचे। नगर निगम चु’नाव से पहले अमित शाह ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेस कर सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति के साथ ही ओवैसी की पार्टी पर एक साथ निशा’ना साधा।

अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को नवाब और निजाम संस्कृति से मुक्त कर कर मिनी इंडिया बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हैदराबाद निजाम संस्कृति की बेड़ियों से आजाद होकर एक आधुनिक शहर बने। हम हैदराबाद को आईटी हब बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद के अंदर विश्व भर के आईटी हब बनने की तमाम संभावनाएं हैं परन्तु आईटी हब तक बनता है जब इसके अनुरूप इंफ्रास्ट्रक्चर यहां पर बने।

शाह ने कहा कि शहर का इंफ्रास्ट्रक्टर बनाने की ज़िम्मेदारी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के हाथ में होती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को परिवारवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहते हैं। चाहे ओवैसी साहब की पार्टी हो या टीआरएस हो, सब हमें सवाल करते हैं। मैं इसने पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े तेलंगाना में आपको आपके परिवार के अलावा कोई नहीं मिलता है क्या?

उन्होंने कहा, क्या किसी में कोई टेलेंट नहीं है? उन्होंने कहा कि हम हैदराबाद को भ्र’ष्टाचार से पारद’र्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं। तु’ष्टिकरण से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं।

अमित शाह ने कहा कि मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि मजलिस के साथ आप गुप्त समझौता क्यों करते हो? इतनी हिम्मत क्यों नहीं है कि मजलिस के साथ खुले आम सीटें शेयर करें।

केंद्रीय मंत्री ने आयुष्मान भारत को लेकर भी राज्य सरकार पर नि’शाना साधा। शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना लाए ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके। आपने राजनीतिक कारणों ये योजना हैदराबाद में लागू नहीं होने दी।

शाह ने कहा कि केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है। 5 साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए। उन्होंने कहा कि सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम सारे अवै’ध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारू करेंगे।

शाह ने ओवैसी पर निशा’ना सा’धते हुए कहा कि बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परे’शान हुए। मजलिस के इशारों पर अवै’ध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है। अमित शाह ने अपने रोड शो की तस्वीरें पोस्ट कर कहा लिखा कि ये दर्शाता है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चु’नाव में कमल खिलने वाला है।