एक के बाद एक नेता आ रहे कोरोना के चपेट में, अब तमिलनाडु के राज्यपाल समेत 84 कर्मचारी मिले संक्रमित

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना वाय’रस पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले आज ही दोपहर 12 बजे वो अस्पताल पहुंचे। आपको बता दें कि राजभवन के 84 कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद से पुरोहित को आईसोलेट किया गया था। चेन्नई के कावेरी अस्पताल ने रविवार को यह जानकारी दी।

न्नई के कावेरी अस्पताल ने रविवार को यह जानकारी दी. राज्यपाल को घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है जहां अस्पताल के डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी. रविवार सुबह ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जिसके कुछ घंटों बाद ही उनके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई. कावेरी अस्पताल के एक अध‍िकारी ने कहा कि राज्यपाल की हाल’त स्थिर है और वो एसिम्टोमैटिक हैं और उनमें बेहद हल्के लक्षण हैं.

तमिलनाडु के राज्‍यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना वायरस पॉजिटिव

राज्यपाल को घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है जहां अस्पताल के डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी। रविवार सुबह ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जिसके कुछ घंटों बाद ही उनके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई। कावेरी अस्पताल के एक अध‍िकारी ने कहा कि राज्यपाल की हालत स्थिर है और वो एसिम्टोमैटिक हैं और उनमें बेहद हल्के लक्षण हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में 2 लाख 51 हजार से ज्यादा संक्रमितों की संख्या है और अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है। राज्य में 1 लाख 90 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं और 56 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं।

देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना वायरस के मा’मलों में लगातार तेजी आ रही है। बीते कुछ दिनों से रोजाना 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, सं’क्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में 54,736 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 853 और मरीजों की मौ’त हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस से सं’क्रमित होने वालों का आंकड़ा देश में 17 लाख के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस के कुल 17,50,724 मामलों में 11,45,630 लोग रिकवर हो चुके हैं। अभी 5,67,730 एक्टिव मामले हैं, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं, 37,364 लोगों की मौ’त’ हुई है