हैदराबाद निकाय चु’नाव में प्रदर्श’न के बाद बीजेपी का आया बड़ा बयान

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चु’नाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं। अभी तक आए नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्श’न किया है। वहीं टीआरएस और एआईएमआईएम की सीटें कम हुई हैं। चु’नाव के नतीजों पर भाजपा नेता और गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि टीआरएस ने हैदराबाद में 99 सीटें थीं, यह घ’टकर अब 55 हो गई हैं।

हमारे पास 4 सीटें थीं और हम अब तक 50 जीत चुके हैं। एआईएमआईएम की सीटों की संख्या में भी कमी आई है, वही TRS के लिए भी जाती है। जबकि भाजपा आज एक मजबूत पार्टी के रूप में उ’भरी है।

रेड्डी ने कहा कि आज के नतीजे बताते हैं कि 2023 के विधानसभा चुनावों में तेलंगाना में भाजपा सरकार आएगी। टीआरएस की सरकार पूरी तरह से फे’ल रही है, लोग उसके परिवारवाद और भ्र’ष्टाचार के खि’लाफ हैं। लोगों ने आने वाले दिनों में तेलंगाना में भाजपा सरकार के लिए रास्ता साफ किया है।

हैदराबाद नगर निगम में सत्तारूढ़ TRS सभी 150 वार्ड पर चु’नाव ल’ड़ रही है। BJP 149 वार्ड, कांग्रेस 146 वार्ड पर और AIMIM 51 वार्ड पर चुनाव ल’ड़ रही है। ताजा जानकारी मिलने तक सत्तारूढ़ टीआरएस ने अब तक 54 सीटों पर जीत दर्ज की है।

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम ने 42 सीटों पर क’ब्जा जमाया है। बीजेपी को भी अब तक 42 सीटों पर जीत मिली है। पिछले चु’नावों में भाजपा को सिर्फ चार सीटें मिली थीं। 2016 के चुनाव में टीआरएस ने 99 और एआईएमआईएम ने 44 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 2 वार्ड आए थे।

इस चु’नाव में टीआरएस को सबसे ज्यादा नुकसान होता दिख रहा है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम 4 जिलों- हैदराबाद, मेडचल-मलकजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी में है। इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र तो तेलंगाना की 5 लोकससभा सीटें आती हैं। इस चु’नाव में भाजपा ने पीएम को छो’ड़ तमाम बड़े नेता उतार दिए थे।