महबूबा मुफ्ती को झ’टका- संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने छोड़ी पार्टी

जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक और बड़ा झ’टका लगा है. पार्टी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने शनिवार को पीडीपी से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि मुजफ्फर हुसैन बेग जम्मू-कश्मीर में हो रहे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में सीट बं’टवारे को लेकर नाखुश थे. इसी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बेग ने पीडीपी संरक्षक महबूबा मुफ्ती को पार्टी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया है.

बेग सन 1998 यानी कि पीडीपी की स्थापना के वक्त से पार्टी से जुड़े थे. हालांकि अब तक उनकी तरफ से पार्टी छोड़े जाने को लेकर कोई टिप्प’णी नहीं आई है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) द्वारा सीट बंटवारे, खासकर उत्तर कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर ना’राज हैं.

बता दें, पीएजीडी में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और सीपीएम शामिल हैं. इस बीच मुफ्ती ने ट्वीट किया कि पीएजीडी को जम्मू कश्मीर के लोगों की पहचान की र’क्षा करने के लिए बनाया गया है जिसपर अगस्त 2019 से लगातार हम’ला किया जा रहा है.

ऐसा मानना है कि इसका गठन चुनाव में बढ़त हासिल करने या पार्टी के हितों को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है तो यह गल’त है. कांग्रेस ने भी पीएजीडी को अपना समर्थन दिया है. जम्मू-कश्मीर में 28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में डीडीसी चुनाव कराए जाएंगे.

जाहिर है अक्टूबर महीने में पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती के तिरंगे वाले बयान से नारा’ज होकर तीन सदस्यों (टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफा) ने पार्टी छोड़ दी थी.

नेताओं ने बताया था कि वो महबूबा के बयान से आह’त है क्योंकि उनकी देशभ’क्ति की भावना को चो’ट पहुंची है