आप सांसद संजय सिंह के खिला’फ उत्तरप्रदेश पुलिस ने कराई FIR दर्ज, वजह चौकाने वाली

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर उत्तर प्रदेश में एक ए’फआई’आ’र दर्ज कराई गई है। पु’लिस ने कहा कि आप नेता संजय सिंह और पार्टी के दो अन्य सदस्यों को शुक्रवार को राज्य में शां’ति भं’ग करने के आ’रोप में बुक किया गया है। पु’लिस को इस संबंध में एक सामा’जिक कार्यकर्ता गौरव अग्रवाल से शिका’यत मिली है।

आप सांसद पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्प’णी करने के मा’मले में लखीमपुर खीरी में ए’फआईआ’र दर्ज की गई है। शिका’यतकर्ता ने आ’रोप लगाया कि सिंह और अन्य लोगों ने दिल्ली में हाल ही में एक संवाददाता सम्मेलन में आप’त्तिजनक ब’यान दिया जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य’नाथ पर विभिन्न जा’तियों के बीच भे’दभाव का आ’रोप लगाया।

थाना एसएचओ अनिल कापरवान ने कहा, “आप नेता संजय सिंह, पार्टी के सदस्यों सुभजीत सिंह और बृज कुमारी के खिला’फ अग्रवाल की शिका’यत के आधार पर कोतवाली पु’लिस स्टेशन में आईपी’सी की धा’रा 15’3′ बी और 5’05 के तहत एफआ’ईआ’र द’र्ज की गई है। मामले की जां’च की जा रही है।”

संजय ने 12 अगस्त को अपने सहयोगी सभाजीत सिंह और बृजकुमारी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसकी रिपोर्ट 13 अगस्त को समाचार पत्रों में छपी। इसमें संजय सिंह ने आ’रोप लगाए हैं कि यूपी सरकार में चुन-चुन कर लोगों को मा’रा जा रहा है। ‘ब्राह्म’णों पर अ’त्याचा’र भी हो रहा है। उन्होंने कहा था कि किसी भी ब्रा’ह्मण से पूछ लें, वह आपको मुख्यमंत्री के खिला’फ गु’स्सा बताएगा।

आप सांसद ने आगे कहा कि बीजेपी के 58 विधायक ब्रा’ह्मण हैं और वो भी बहुत गु’स्से में हैं। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ब्राह्मण हैं, लेकिन वह आ’वाज नहीं उठाते।

सांसद ने कहा था-केवल ठाकुरों का काम हो रहा है

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार में 58 विधायक ब्राह्मण हैं और वो भी बहुत गु’स्से में हैं। उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा भी ब्राह्मण हैं लेकिन वह आवाज नहीं उठाते। राष्ट्रपति द’लित हैं, उन्हें भी राम मंदिर शिला’न्यास में नहीं बुलाया गया। केवल ठा’कुरों का काम हो रहा है। संजय सिंह पर आ’रोप लगा है कि उन्होंने अपनी घ’टिया ब’यान’बा’जी के दौरान राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री और विधायकों को भी नहीं ब’ख्शा। शिका’यतकर्ता ने कहा है कि संजय सिंह ने संवैधा’निक मर्या’दा का उ’ल्लं’घन किया है। वहीं अब इस मा’मले में पु’लिस ने मुक’दमा द’र्ज कर जां’च शुरू कर दी है।