बिजली मिस्त्री को प्यार करना होता था तो 2 घंटे के लिए काट देता था गाँव की बिजली, फिर करता था…

पूर्णिया जिले के नगर थाना क्षेत्र के गणेशपुर डहरिया आदिवासी टोला के लोग लगातार बिजली की समस्या से जूझ रहे थे. भीषण गर्मी में लोग इसके लिए सरकार को कोस रहे थे.

गांव में हर 2-3 दिन में 2-3 घंटे बिजली गायब हो जाती थी, जबकि आसपास के गांवों में बिजली नहीं रहती थी. वहीं जब लोगों को बिजली कटौती का कारण पता चला तो सभी हैरान रह गए.

दरअसल, परोरा गांव के बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय का आदिवासी जमाई टोला की एक आदिवासी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बिजली मिस्त्री जब भी लड़की से प्रेम करना चाहता था.

तो वह दोनों रंगरेलिया गांव की बिजली काट कर अँधेरे का फायदा उठाकर मनाता था। इस बात की जानकारी लड़की के पड़ोसी को हो गई। फिर जैसे ही गांव की बिजली काटी गई लोगों को पता चला कि दोनों फिर मिलने वाले हैं.

जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को रंगेहाथ पक’ड़ने की योजना बनाई। यहां बिजली क’टने पर प्रेमी की भनक लगते ही युवती तैयार हो गई। बिजली मिस्त्री के घर में घु’सते ही ग्रामीणों ने दोनों को रंगेहाथ पकड़ लिया. जिसके बाद गांव वालों ने दोनों का मुंह फेर लिया और चप्पलों की माला पहनाई और गांव का चक्कर लगाया.

ग्रामीणों ने बताया कि दौरे का मकसद यह था कि इसके बाद गांव में कोई ऐसी गलती न करे. बाद में गांव के मरार राम मुर्मू के निर्देश पर दोनों का विवाह आदिवासी रीति रिवाज से किया गया. शादी के बाद युवती को टेंपो में बैठा प्रेमी बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय के घर परोरा भेज दिया। इधर, दूसरी लड़की के घर पहुंचने पर इलेक्ट्रीशियन के घर पर अलग से बवाल हो गया, क्योंकि इलेक्ट्रीशियन सुरेंद्र राय पहले से शादीशुदा था.

इधर इस घ’टना को लेकर किसी ने थाने में कोई आवेदन नहीं दिया है। वहीं इलेक्ट्रीशियन की गर्लफ्रेंड से मिलने की इस हरकत से लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं.