डॉ. क’फील खान ने परिवार समेत की प्रियंका गांधी से मुलाकात, दिया ये थैंक्यू गिफ्ट

हाल ही में जे’ल से छू’टे डॉक्टर क’फील खान ने परिवार समेत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। डॉ. कफील खान की जे’ल से रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव ने उनसे बातचीत कर उनका हालचाल लिया था और हर संभव मदद का वादा किया था। इसी के बाद से उनके कांग्रेस में शामिल होकर राजनीति में आने की अट’कलें थी हालांकि डॉ. क’फील ने इसे खा’रिज कर दिया था।

डॉ. क’फील खान ने अपने परिवार के साथ दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। क’फील के साथ ही उनकी पत्नी और बच्चे भी प्रियंका गांधी से मिले। यूपी कांग्रेस ने सोश’ल मी’डिया पर तस्वीरें साझा की हैं। दिल्ली में हुई इस मुला’कात के वक्त यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम मौजूद भी थे

कांग्रेस ने चलाया था क’फील की रि’हाई के लिए अभियान

बता दें कि यूपी कांग्रेस ने क’फील की रि’हाई के लिए एक बड़ा अ’भियान चलाया था। पूरे प्रदेश में हस्ता’क्षर अ’भियान, वि’रोध प्र’दर्शन और पत्र लिखकर कांग्रेसियों ने डॉ. क’फील खान की रि’हा’ई के लिए आवाज बुलंद की थी। क’फील की रि’हाई के बाद उन्हें और उनके परिवार को जयपुर के एक रिजाॅर्ट में कांग्रेस की ओर से ठहराया भी गया था।

यूएन में योगी सरकार के खिला’फ शि’कायत

डॉ. क’फील खान ने योगी सरकार के खिला’फ अपनी ल’ड़ाई को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा दिया है। डॉ. कफील खान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग (यूएनएचआरसी) को एक पत्र लिखकर भारत में अंतरराष्ट्रीय मानव सुर’क्षा मानकों के व्यापक उल्लं’घन और अस’हमति की आवाज को द’बाने के लिए एन’एस’ए और यूए’पी’ए जैसे ‘सख्त का’नूनों के दु’रुपयोग करने की बात लिखी।

7 महीने से जे’ल में बंद थे क’फील खान

क’फील ना’गरि’कता सं’शो’धन का’नून (C’A’A) के खिला’फ पिछले साल अलीगढ़ में भ’ड़का’ऊ भाषण देने के आ’रोप में कार्र’वाई हुई थी। राष्ट्रीय सुर’क्षा का’नून के तहत करीब साढ़े 7 महीने से वह मथुरा जे’ल में बंद थे।

आ’देश के बाद क’फील के परिजन उनकी रि’हा’ई के लिए मथुरा जे’ल पहुंचे लेकिन अधि’कारियों ने आ’देश न मिलने का हवा’ला देते हुए उन्हें रि’हा करने से इन’कार कर दिया था।