COVID-19 से ठीक होने के बाद रै!ली में बोले डोनाल्ड ट्रंप, हर किसी को करना चाहता हूं ‘kiss’….

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने COVID-19 सं!क्रमण से उ’बरने के बाद फ्लोरिडा में चुनावी रैली के दौरान कहा कि वह बेहद शक्तिशाली महसूस कर रहे हैं और ऑडियंस में बैठे सभी लोगों को किस करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “अब वह (डॉक्टर्स) कह रहे हैं कि मैं इम्यून (स्वस्थ) हो चुका हूं।

मैं अब बेहद शक्तिशाली महसूस कर रहा हूं। मैं ऑडियंस के बीच आना चाहता हूं। मैं आकर वहां सबको किस करना चाहता हूं। मैं लड़कों को आकर किस करना चाहता हूं और खू!बसूरत महि!लाओं को चू!मना चाहता हूं।” हालांकि, ट्रंप इस दौरान मास्क नहीं लगाए थे।

उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति पद के चु’नाव में उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए समाजवादी, मार्क्सवादी और वाम चरमपंथियों को पार्टी का नियंत्रण सौंप दिया है। सोमवार को रैली में अपने हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए वह बोले, ‘‘यह अमेरिका के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण चु!नाव है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग सनकी हैं। हमें जीतना होगा।’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘बाइडेन ने अपनी पार्टी की उम्मीदवारी के ब!दले में एक भ्र!ष्ट सौदेबाजी की है। उन्होंने समाजवादी, मार्क्सवादी और वाम चरमपंथियों को कमान सौंप दी है। आप जानते हैं कि उनके पास कोई ता!कत नहीं ब!ची है।’’ उन्होंने कहा कि यदि बाइडेन की जीत होती है, तो वाम चरमपंथी देश चलाएंगे और उन्हें स!त्ता का न!शा है।

ट्रंप ने कहा, ‘‘अगर वे चुनाव जीत जाते हैं, तो भगवान ही हमें बचा सकता है, क्योंकि हमारा देश कभी पहले की तरह नहीं हो पाएगा और आप वापसी नहीं कर पाएंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ जो बाइडेन वैश्विक कट्टरपंथियों, चंदा देने वाले धनी लोगों के नियंत्रण में हैं, जिन्होंने आपकी नौकरियां बाहर भेज दीं, आपके कारखाने बं!द कर दिए, हमारी सीमाएं खोल दीं और मू!र्खतापूर्ण अं!तहीन युद्धों में अमेरिकी जवानों और खजाने को कु!र्बान करके हमारे शहरों को लू!ट लिया।’’

यूएस राष्ट्रपति ने कहा कि अब सैन्य ब!ल देश वापस आ रहे हैं। उन्होंने आ!रोप लगाया कि बाइडेन और डेमोक्रेटिक पार्टी के समाजवादी लोगों की नौकरियां न!ष्ट कर देंगे, पुलिस विभागों को न!ष्ट कर देंगे और सीमाओं को समाप्त कर देंगे। उन्होंने फ्लोरिडा में जीतने का विश्वास जताया, हालांकि ‘रियल क्लीयर पॉलिटिक्स’ के अनुसार इस राज्य में बाइडेन 3.5 प्रतिशत अंकों से आगे हैं।

बता दें कि ट्रंप (74) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प हाल में कोविड-19 से पी!ड़ित पाए गए थे। राष्ट्रपति को उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में चार दिन रहने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. सीन कॉनले ने सोमवार रात एक ज्ञापन पत्र में बताया कि ट्रम्प ‘एबॉट बायनैक्सनाउ एंटीजन कार्ड’ के जरिए लगातार की गई जांचों में कोरोना वायरस से संक्र!मित नहीं पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ट्रम्प से अब किसी अन्य को कोरोना वायरस सं!क्रमण होने का ख!तरा नहीं है।