अखिलेश यादव के भाई और पूर्व सांसद रह चुके इस नेता को हुआ कोरोना, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सपा नेता ने परसों रात में बुखार आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था। इसके बाद पॉजिटिव आने पर सैफई अस्प’ताल में भ’र्ती कराया गया है।

बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को उत्तर प्रदेश में एक दिन में पांच सौ से ज्यादा कोरोना वा’यरस के मरीजों की पुष्टि हुई। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों (शनिवार) में कोरोना वायरस के 503 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना के 13 हजार से ज्यादा मरीज हो चुके हैं। यूपी में अब तक 13119 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 4858 हो गई है। वहीं अब तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 7875 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से रिकवरी रेट 60 फीसदी है। वहीं राज्य में 20 नई मौ’तों के साथ कोरोना वायरस के कारण अब तक 385 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

उधर दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई थी। ये बैठक करीब 1 घंटे 20 मिनट चली। इस हाई लेवल मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने केंद्र के सामने कई मांगें रखी हैं।  दिल्ली सरकार चाहती है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के लिए क्षमता बढ़ाई जाए।  कोरो’ना के बढ़ते मा’मलों को देखते हुए सभी अस्पतालों में कोवि’ड मरीजों का इलाज होना चाहिए।