बीजेपी की बिहार चुनाव तैयारी को बड़ा झटका – चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस कोरो’ना पॉजिटिव (Coro’na Vir’us) पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से जरूरत पड़ने पर टेस्ट करवाने को भी कहा है.

उन्होंने कहा, “मैं लॉकडाउन से ही प्रतिदिन काम कर रहा था, लेकिन लगता है कि भगवान अब चाहते हैं कि कुछ समय के लिये रुक जाउं और विश्राम करूं. मैं को’विड-19 से सं’क्रमित पाया गया हूं और पृथकवास में हूं. चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक उपचार ले रहा हूं.” पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, “जो लोग मेरे संपर्क में आए, उनके लिये सलाह है कि अपनी कोविड-19 जांच करा लें. सभी लोग अपना ध्यान रखें.”

BJP के लिए झटका

देवेंद्र फडणवीस को कोरो’ना होना बीजेपी के लिए एक झ’टका है. क्योंकि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए फडणवीस प्रभारी हैं. इससे पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, पार्टी प्रवक्ता शहनवाज हुसैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी कोरो’ना सं’क्रमित हो चुके हैं.

3 चरणों में होगा चुनाव

राज्य में 28 अक्टूबर को पहले चरण का तीन नवंबर को दूसरे और सात नवंबर को तीसरे चरण का चुनाव होना है. दस नवंबर को मतगणना होगी. पहले चरण में जहां 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान होगा तो वहीं दूसरे चरण में 1 जिलों की 94 सीटों पर मतदान किया जाएगा. इसके अलावा तीसरे और अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर मतदान होगा.

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता शाहनवाज हुसैन बिहार विधानसभा चुनावों के लिए रैली करते वक्त कोरो’ना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद शाहनवाज ए’म्स के ट्रॉ’मा सेंटर में भ’र्ती हुए थे। शाहनवाज बीजेपी के स्टार प्रचा’रक नेताओं में से एक हैं। उन्होंने भी खुद के कोरोना सं’क्रमित होने की जानकारी ट्वीट कर दी थी।

भारत में कोरो’ना वा’यरस संक्र’मण के 53,370 नए मा’मले सामने आने के बाद अब तक सं’क्रमित हुए लोगों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 78,14,682 हो गई। इनमें से 70,16,046 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और लोगों के संक्रमणमुक्त होने की राष्ट्रीय दर 89.78 प्रतिशत हो गई है।