कोरोना से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत नाजुक, ऑक्सीजन सपोर्ट पर…….

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में आज सं’क्रमण बढ़ गया है. उन्हें सांस लेने में हो रही दु’श्वा’रियों के मद्देनजर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य मंत्री का इलाज राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चल रहा था, जिन्हें अब दिल्ली स्थित साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

प्लाजमा थेरेपी

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया है कि उन्हें प्लाजमा थेरेपी दी जा रही है.

इससे पहले, गुरुवार को जो जानकारी दी गई थी उसके मुताबिक तबीयत ठीक थी. अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि उनकी सेहत में कुछ सुधार देखा गया मगर बुखार खत्म नहीं होने की बात भी भी कही थी. उन्होंने बताया था कि 55 वर्षीय मंत्री को जरूरत के तहत ऑक्सीजन दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि बुधवार को सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य जांच हुआ था जिसमें को’रो’ना पॉजि’टिव का पता चला. इससे एक दिन पहले तेज बुखार और सांस लेने में हो रही परे’शा’नियों की उन्होंने शिकायत की थी. जिसके बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

16 जून को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की को’रो’ना वाय’रस की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी. मगर दोबारा जां’च में कोरो’ना पॉ’जि’टिव रिपोर्ट का खुलासा हुआ. बीमार होने से पहले उन्होंने दिल्ली में कोरोना वा’य’रस की रोकथाम के लिए आयोजित कई उच्च’स्तरीय बैठ’कों में शिरकत की थी. बैठकों में देश के गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे.

दिल्ली सरकार पिछले कुछ दिनों में जैन के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुटी है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अभी तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों को को’रो’ना पॉ’जिटिव हो चुका है. बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद उन्हें घर पर ही रखा गया है. सत्येंद्र जैन के अस्पताल में भ’र्ती होने के बाद दिल्ली स्वास्थ्य महकमा का जिम्मा मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं.