“हवा से भी फै’लता है कोरोना” WHO ने खुद इस बात पर जारी किया बड़ा बयान

भारत समेत दुनियाभर में लाखों लोगों को सं’क्रमण का शि’कार बना चुका कोरोना वायरस (Coronavirus) हवा से भी फै’लता है। अब विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। दरअसल, पिछले दिनों कई देशों के 200 से ज्यादा वैज्ञानिकों ने यह दा’वा किया था, इसके बाद डब्ल्यूएचओ ने नई गाइडलाइन जारी की है।

नई गाइडलाइन के मुताबिक किसी बं’द जगह में अगर कोरोना वायरस से सं’क्रमित कोई मरीज लंबे वक्त तक रहता है, तो वहां हवा के जरिए भी यह वायरस फै’ल सकता है। इसके अलावा रेस्टोरेंट्स, फिटनेस क्लब जैसे और कई स्थानों पर भी हवा के जरिए इस वायरस के फै’लने की आशं’का है।

आपको बता दें कि शुक्रवार तक भारत में कोरोना वायरस से सं’क्रमित कुल मरीजों की संख्या 7,93,802 हो गई। इसके अलावा कोरोना की चपे’ट में म’रने वालों का आं’कड़ा भी बढ़कर 21604 हो गया है। देश में फिलहा’ल कोरोना वायरस के 2, 76, 789 एक्टिव के’स हैं।

62 फ़ीसदी से ज्यादा मरीज हुए ठीक: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मा’मलों के बीच एक सुकूनदेह खबर भी है। दरअसल, यहां कुल मा’मलों में से 62 फ़ीसदी से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल केसेज में से 4,95,513 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। हालांकि हर दिन बढ़ रहे सं’क्रमित मरीजों की संख्या चिं’ता का विषय बना हुआ है।