कोरोना के बढ़ते प्रको!प पर यूपी सरकार ने लिया ये फैसला, चीफ सेक्रेटरी ने कहा- महामा!री पर….

कोरोना महामा!री के बढ़ते प्रको!प को देखते अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिल्ली से आने वाले लोगों की कोविड-19 टेस्ट कराने की बात कही है। इस संबंध में यूपी के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए जानकारी दी है कि ‘ दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मा!मलों को देखते हुए अब दिल्ली से फ्लाइट, बस और ट्रेन से यूपी आने वाले लोगों की कोविड-19 जांच की जाएगी। हम शादी या अन्य आयोजनों में जुटने वाली भी!ड़ को लेकर भी विचार-विमर्श कर रहे हैं।’

यहां आपको बता दें कि फिलहाल शादी में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति है और अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते प्र!भाव को देखते हुए यह संख्या 100 की जा सकती है। कुछ ही दिनों पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से नोएडा की यात्रा करने वाले लोगों की रैन्डम टेस्टिंग कराने का फैसला किया था। यह फैसला दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मा!मलों को देखते हुए किया गया था।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह साफ किया है कि चार राज्यों – उत्तर प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के सक्रिय के!सों की संख्या बढ़ी है। इसके मद्देनजर केंद्र की एक उच्च स्तरीय टीम ने इन राज्यों का दौरा किया है ताकि इन राज्यों की सरकारों को COVID-19 से नि!पटने में जरुरी मदद मुहैया कराई जा सके।

इससे पहले एक उच्च स्तरीय टीम हरियाणा, राजस्थान, गुजरात मणिपुर और छत्तीसगढ़ में भी भेजी गई थी। आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली में 5879 नए मा!मले और 111 मरीजों की मौतें दर्ज की गई। यह पूरे देश में सबसे ज्यादा मा!मलों और मौ!तों का रिकॉर्ड है।

दिल्ली में दीपावली के वक्त रोज कोरोना की नए मा!मले 7 से 8 हजार तक पहुंच गए थे। दिल्ली में कोरोना के कुल के!स 5,23,117 तक पहुंच गए हैं, जबकि मौ!तों की तादाद 8270 तक पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश में मरीजों की संख्या 5 लाख 24 हजार के पार चली गई है। कोरोना की वजह से राज्य में 24 नई मौ!तें भी दर्ज की गई हैं।