कांग्रेस के अध्यक्ष को लेकर रंदीप सुरजेवाला का आया बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चु’नावों से पहले सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. एक तरफ चु’नाव है तो दूसरी तरह कांग्रेस में नए अध्यक्ष के चु’नाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. इन सबके बीच शुक्रवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने शुक्रवार को कहा कि वह और पार्टी के 99.9 फीसदी लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी (Rahul gandhi) ही अध्यक्ष चुने जाएं. उन्होंने यह भी साफ किया कि जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष के चु’नाव की प्रक्रिया शुरू होगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा, ‘नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी. कांग्रेस का इलेक्टोरल कॉलेज, ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य मिलकर उसे चुनेंगे जो सबसे मुफीद होगा. मेरे समेत 99.9% लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष चुने जाएं.’

सोनिया ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल, केरल, असम और तमिलनाडु के महत्वपूर्ण चु’नावों से पहले कांग्रेस पार्टी अपने नए अध्यक्ष का चु’नाव करेगी. इसके लिए कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. 19 दिसंबर को होने वाली बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चु’नाव के लिए आमराय बनाने की कोशिश होगी.हा’ल ही में कांग्रेस के सीनियर लीडर कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. उन्होंने सोनिया गांधी को सलाह दी थी कि उन्हें खुद पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलकर उनकी ना’राजगी दूर करना चाहिए.

क्योंकि सभी असंतुष्ट नेता पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. इनका अपना राजनीतिक कद है.उसी के बाद सोनिया गांधी ने शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई है और इस बैठक से पहले कमलनाथ को दिल्ली बुलाकर ना’राज नेताओं से चर्चा करने के लिए कहा गया है.