कांग्रेस के कथित ‘टू’लकिट’ अब BJP का आया ये बयान, सोनिया गाँधी से माँगा ये जवाब

कांग्रेस पर ‘टूलकिट’ के जरिए केंद्र को घे’रने का आरो’प लगाने के एक दिन बाद बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष संबित पात्रा ने आज एक नया खु’लासा किया है. पात्रा ने कहा कि सौम्या वर्मा ने कांग्रेस के लिए टूलकिट बनाई है और इसको साबित करने के कई सबूत भी हैं.

संबित पात्रा ने कहा, ‘सौम्या वर्मा प्रोफेसर राजीव गौड़ा की रिसर्च टीम के साथ कनेक्टिड हैं. सौम्या वर्मा की राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रोफेसर गौड़ा के साथ तस्वीर भी सबके सामने है.’ तस्वीर दिखाते हुए पात्रा ने कहा, “ये वही टूलकिट मैनेजर्स का गैं’ग है जिन्होंने देश को अप’मानित करने, सेंट्रल विस्ट प्रोजेक्ट पर भ्र’म फैला’ने, वेटिंलेटर्स को लेकर झूठ फै’लाने, मोदी जी की छ’वि को खरा’ब करने का काम किया है. यही गैं’ग इस टूलकिट का निर्माता है.”

संबित पात्रा ने आगे कहा, ‘सौम्या वर्मा की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर साफ-साफ लिखा हुआ है कि वह राजीव गौड़ा की रिसर्च टीम के साथ जुड़ी हुई हैं. बीजेपी ने इस सत्य को जनता के सामने उजागर किया है. आज देश राहुल गांधी और सोनिया गांधी से सवाल पूछता है कि क्या सौम्या वर्मा कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं? क्या सौम्या वर्मा इस टूलकिट की निर्माता नहीं हैं? कांग्रेस पार्टी इन सवालों का जवाब दे.’

क्या है पूरा मा’मला

एक दिन पहले पात्रा ने दा’वा किया था कि कांग्रेस ने महामा’री के समय ऐसे ही ‘टू’लकिट’ के जरिए केंद्र सरकार के घे’रने के लिए विभिन्न माध्यमों से देश में भ्र’म की स्थिति पैदा कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश क रही है. पात्रा ने कहा कि कोरोना का जो नया स्ट्रे’न आया है और उसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारतीय स्ट्रे’न कहने से मना कर दिया है लेकिन कांग्रेस इसे ‘इंडियन स्ट्रे’न’ और उससे भी आगे बढ़कर ‘मोदी स्ट्रे’न’ के नाम से प्रसारित करने में लगी है.

उन्होंने दा’वा किया, ‘‘इस टूलकिट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी को बार बार पत्र लिखें. आपने देखा होगा, कभी सोनिया जी चिट्ठी लिख रही हैं कभी कोई और लिख रहा है. ये सब ऐसे ही नहीं हो रहा है. सब कुछ एक डिजायन के तहत हो रहा है, जिसका ब्योरा इस टूलकिट में है.’’ हालांकि कांग्रेस ने इन आरो’पों का नकारा है.